लाइव टीवी

एड्स के पोस्टर पर महिला का फोटो छपा, केस

News18India
Updated: August 5, 2009, 2:46 PM IST
एड्स के पोस्टर पर महिला का फोटो छपा, केस
महिला के मुताबिक, पोस्टर से ऐसा संदेश गया कि जैसे दोनों एड्स पीड़ित हों।

महिला के मुताबिक, पोस्टर से ऐसा संदेश गया कि जैसे दोनों एड्स पीड़ित हों।

  • News18India
  • Last Updated: August 5, 2009, 2:46 PM IST
  • Share this:
चेन्नई। तमिलनाडु में एड्स जागरूकता अभियान के पोस्टर में अपनी तस्वीर छापे जाने से एक महिला भड़क गई। नाराज होकर उसने एड्स कंट्रोल सोसायटी से एक करोड़ के मुआवजे का मुकदमा ठोंक दिया है। साथ ही साथ सार्वजनिक माफी की भी मांग की है।

महिला का आरोप है कि दो साल पहले एड्स जागरूकता अभियान के दौरान इस्तेमाल किए गए पोस्टरों में महिला और उसकी बच्ची की तस्वीर छापी गई। राज्यभर में छापे गए इन पोस्टरों में महिला और उसकी बच्ची को समाज से मिले सहयोग के लिए धन्यवाद देते दिखाया गया है।

महिला के मुताबिक, पोस्टर से ऐसा संदेश गया कि जैसे दोनों एड्स पीड़ित हों, जबकि ऐसा बिल्कुल नहीं था। मद्रास हाईकोर्ट में दाखिल की गई अपनी याचिका में महिला ने उन तमाम मुश्किलों का ब्यौरा दिया है, जिसका सामना उसे और उसकी बच्ची को सोसाइटी की लापरवाही की वजह से करना पड़ा है।



कोर्ट ने राज्य सरकार को आदेश दिया कि हर जगह से उसकी तस्वीर वाले पोस्टर्स हटाए जाएं। पोस्टर तो हट जाएंगे लेकिन उस महिला ने जो जिल्लत झेली उसकी भरपाई कौन करेगा।



सिटी की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें।

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सिटी खबरें से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 5, 2009, 2:46 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading