लाइव टीवी

इलाहाबाद: एड्स पीड़ित छात्र स्कूल से निकाला


Updated: August 24, 2009, 9:31 AM IST
इलाहाबाद: एड्स पीड़ित छात्र स्कूल से निकाला
आरोपी प्रधानाचार्य के खिलाफ जल्द ही सख्त कार्रवाई की जाएगी।

आरोपी प्रधानाचार्य के खिलाफ जल्द ही सख्त कार्रवाई की जाएगी।

  • Share this:
लखनऊ। इलाहाबाद जिले के एक प्राथमिक विद्यालय में पढ़ने वाले 9 साल के छात्र को प्रधानाचार्य ने यह कहकर विद्यालय परिसर से निकाल दिया कि वह एड्स पीड़ित है।

जिले के जसरा इलाके में रहने वाले कक्षा 4 के छात्र के साथ इस प्रताड़ना को शिक्षा विभाग ने गंभीरता से लेते हुए आरोपी प्रधानाचार्य के खिलाफ शिकायत दर्ज की है।

जिले के शिक्षा अधिकारी बृजेश मिश्रा ने सोमवार को बताया कि विभाग को पता चला कि जसरा क्षेत्र में बेलमोंडा प्राथमिक विद्यालय में शनिवार को प्रधानाचार्य ने एक छात्र को एड्स पीड़ित होने के कारण विद्यालय से बाहर का रास्ता दिखा दिया।



मिश्रा ने कहा कि हमें अभी यह पता नहीं चल पाया है कि प्रधानाचार्य को छात्र के एड्स पीड़ित होने की जानकारी कैसे हुई। घटना की जांच के आदेश दिये गये हैं।



अधिकारियों के मुताबिक छात्र के माता-पिता सोरांव इलाके में रहते थे, उनकी एड्स की वजह से मौत हो गई थी। माता-पिता की मौत के बाद छात्र के मामा ने उसे अपने पास रख लिया और विद्यालय में उसका दाखिला करवाया।

मिश्रा ने कहा कि वह आश्वस्त करते हैं कि विद्यालय प्रशासन की तरफ से छात्र को भविष्य में किसी भी प्रकार की परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा और आरोपी प्रधानाचार्य के खिलाफ जल्द ही सख्त कार्रवाई की जाएगी।

सिटी की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें।
First published: August 24, 2009, 9:31 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading