Home /News /city-khabrain /

झेलम खतरे के निशान पर, घाटी में बाढ़ का खतरा

झेलम खतरे के निशान पर, घाटी में बाढ़ का खतरा

जम्मू-कश्मीर में भारी बारिश और बर्फबारी ने आम लोगों की मुसीबत बढ़ा दी है। भारी बारिश के बाद झेलम नदी खतरे के निशान से ऊपर बह रही है।

    जम्मू। जम्मू-कश्मीर में भारी बारिश और बर्फबारी ने आम लोगों की मुसीबत बढ़ा दी है। भारी बारिश के बाद झेलम नदी खतरे के निशान से ऊपर बह रही है जिससे बाढ़ का खतरा दोबारा मंडराने लगा है। प्रशासन ने इलाके में फ्लड अलर्ट जारी कर दिया है।

    बर्फबारी और लैंड स्लाइड की वजह से जम्मू-कश्मीर हाईवे बंद कर दिया गया है। हालात का जायजा लाने के लिएजम्मू कश्मीर के मुख्यमंत्री मुफ़्ती मुहम्मद सईद जम्मू से श्रीनगर पहुंचे। हालांकि उनके विमान को श्रीनगर एयरपोर्ट पैर लैंड करने के लिये काफी मुश्किल हुई। मौसम विभाग के मुताबिक घाटी के कई इलाकों में अगले एक हफ्ते तक बारिश होने की आशंका है।

    मुफ्ती सरकार ने बाढ़ के खतरे को देखते हुए राहत शिविर बनवाए हैं। श्रीनगर के निचल इलाकों के लोगों को सतर्क रहने की सलाह दी गई है। बच्चों और बुजुर्गों को सुरक्षित स्थानों या कैंप्स में जाने के लिए कहा गया है।

    जहां निचली इलाकों में भारी बारिश जारी है तो वहीं गुलमर्ग, सोनमर्ग और पहलगाम के पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी हो रही है। सारे स्कूल बंद कर दिए गए हैं और परीक्षाओं फिलहाल टाल दी गईं हैं।

    Tags: Flood, Jammu, Srinagar

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर