लाइव टीवी

जम्मू कश्मीर में फिर मंडराया बाढ़ का खतरा!

आईएएनएस
Updated: April 21, 2015, 7:06 AM IST
जम्मू कश्मीर में फिर मंडराया बाढ़ का खतरा!
श्रीनगर में झेलम नदी के खतरे के निशान से ऊपर पहुंचने की वजह से कश्मीर घाटी में बाढ़ को लेकर चेतावनी जारी कर दी गई।

श्रीनगर में झेलम नदी के खतरे के निशान से ऊपर पहुंचने की वजह से कश्मीर घाटी में बाढ़ को लेकर चेतावनी जारी कर दी गई।

  • Share this:
श्रीनगर। श्रीनगर में झेलम नदी के खतरे के निशान से ऊपर पहुंचने की वजह से कश्मीर घाटी में बाढ़ को लेकर चेतावनी जारी कर दी गई। यहां बाढ़ नियंत्रण विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि श्रीनगर शहर के राम मुंशीबाग में आज सुबह आठ बजे झेलम का जलस्तर 19.10 फीट दर्ज किया गया, जो खतरे के निशान से ऊपर है।

उन्होंने बताया कि अनंतनाग जिले के संगम में जलस्तर 20.8 फीट दर्ज किया गया, यहां भी यह खतरे के निशान के करीब है। अधिकारी ने यह भी कहा कि कई जगहों पर झेलम का जलस्तर अभी भी बढ़ने के चलते बाढ़ को लेकर चेतावनी जारी कर दी गई है। अनंतनाग व बारामूला में दक्षिणी और उत्तरी कश्मीर के जिलों के कई इलाके जलमग्न हैं।

जलभराव की वजह से श्रीनगर-बारामूला राजमार्ग भी कई जगहों पर डूबा हुआ है, लेकिन फिलहाल राजमार्ग पर यातायात की आवाजाही बाधित नहीं हुई है। लद्दाख क्षेत्र के करगिल कस्बे में पिछले दो दिनों के दौरान बर्फबारी हुई, जिसकी वजह से कस्बे में यातायात की आवाजाही ठप है।

करगिल और जोजिला दर्रे पर हुई ताजा बर्फबारी की वजह से इस साल श्रीनगर-लेह राष्ट्रीय राजमार्ग देरी से खुलने की आशंका है। मौसम विभाग ने पूरे जम्मू एवं कश्मीर में मौसम शुष्क रहने की संभावना जताई है। हालांकि, कहा गया है कि 22 अप्रैल तक कुछ इलाकों में हल्की से लेकर सामान्य बारिश हो सकती है।



News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सिटी खबरें से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 21, 2015, 7:06 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर