सरकार के आदेश के बाद भी दिल्ली में डेंगू का महंगा टेस्ट

दिल्ली सरकार के आदेश के बावजूद प्राइवेट लैब डेंगू के टेस्ट के लिए मनमाने तरीके से पैसे वसूल रही हैं।

दिल्ली सरकार के आदेश के बावजूद प्राइवेट लैब डेंगू के टेस्ट के लिए मनमाने तरीके से पैसे वसूल रही हैं।

  • News18India
  • Last Updated :
  • Share this:
    नई दिल्ली। दिल्ली सरकार के आदेश के बावजूद प्राइवेट लैब डेंगू के टेस्ट के लिए मनमाने तरीके से पैसे वसूल रही हैं। सरकार ने बुधवार को डेंगू के टेस्ट के लिए रेट तय किए थे, लेकिन जब हमारे सहयोगी चैनल IBN7 ने इन दावों की हकीकत जानने की कोशिश की तो पता चला कि अब भी सरकार के आदेशों का पालन कई लैब्स में नहीं हो रहा है।

    दिल्ली में डेंगू की मार से परेशान लोगों को राहत देने के लिए सरकार दावे कर रही है । बुधवार को सरकार ने डेंगू के टेस्ट के रेट को कम करने का ऐलान कर दिया। दिल्ली के सभी लैब और अस्पतालों में प्लेटलेट्स के टेस्ट के लिए सरकार ने 50 रु तय किए है, जबकि एनएस 1 के लिए 600 रु तय किए हैं, लेकिन उसके बाद भी सरकार की नाक के नीचे खुलेआम नियमों की धज्जियां उड़ाई जा रही है। और डेंगू के टैस्ट के नाम पर जमकर लूटमारी की जा रही है।

    IBN7 के रिएलिटी टेस्ट में जो सामने आया है उसे देखकर साफ है कि दिल्ली सरकार के डेंगू के लिए तय रेट के आदेश की ये अस्पताल खुलेआम धज्जियां उड़ा रहे हैं। ऐसे में इन अस्पतालों की निगरानी कैसे होगी ये बड़ा सवाल है।

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.