• Home
  • »
  • News
  • »
  • city-khabrain
  • »
  • खेलों के बाद लूट! किसी ने चुराया गमला,किसी ने डस्टबिन

खेलों के बाद लूट! किसी ने चुराया गमला,किसी ने डस्टबिन

कामनवेल्थ गेम में अच्छी छवि पेश करने वाली दिल्ली को कुछ लोग बदनाम करने में जुट गए हैं। दिल्ली को संवारने के लिए जो सामान शहर भर में लगाया गया था अब उसे लोग चोरी करके अपने घर ले जा रहे हैं।

  • Share this:
    नई दिल्ली। कामनवेल्थ गेम में अच्छी छवि पेश करने वाली दिल्ली को कुछ लोग बदनाम करने में जुट गए हैं। दिल्ली को संवारने के लिए जो सामान शहर भर में लगाया गया था अब उसे लोग चोरी करके अपने घर ले जा रहे हैं। हद तो ये है कि लोगों ने स्टील के कूड़ेदान के ढक्कन तक नहीं छोड़े।
    जी हां, दिल्ली को खूबसूरत बनाने के लिए लगाए गए फूलों वाले गमले खूबसूरत डस्टबिन गेम्स के खत्म होने के बाद अब चोरी होने लगे हैं। इन्हें चुराने वाला कोई और नहीं खुद दिल्ली वाले हैं।
    कॉमनवेल्थ गेम्स वेन्यू के आसपास फूलों के सैकड़ों गमले गायब हो चुके हैं। यमुना स्पोर्टस कॉम्प्लेक्स, जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम और सीरी फोर्ट जैसी जगहों से सबसे ज्यादा गमले गायब हुए हैं।
    दिल्ली पुलिस ने जब गमले चुराने वाले एक शख्स को पकड़ा तो उसकी पहचान जानकर वो भी हैरान रह गई। गमला चोर कोई पेशेवर चोर या अनपढ़ गंवार भी नहीं था बल्कि एक वकील था।
    कॉमनवेल्थ गेम्स के बाद सिर्फ सौ दो सौ रूपये की कीमत वाले गमले ही नहीं चोरी हो रहे बल्कि स्टील के कीमती डस्टबिन के ढक्कन, जगह-जगह लगा शेरा और जो भी चीज उठाने लायक हो लोग उठा कर ले जा रहे हैं।
    सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक गेम खत्म होने के बाद अब तक 275 गमले, दो जगहों पर शेरा के बड़े पोस्टरों के हिस्से, 22 स्टील डस्टबिन कवरऔर 70 से ज्यादा बिलबोर्डस चोरी हो चुके हैं।
    पुलिस से लेकर सरकारी विभागों का कहना है कि इस तरह की चोरियों को रोकने का कोई उपाय नहीं है। ये सारी चीजें दिल्ली वालों के लिए ही थीं और गेम्स तक उन्हीं की वजह से ठीक भी रहीं। लेकिन अगर खुद दिल्ली वाले अपने ही सामानों को चुराने लगें तो भला कोई क्या करे।

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज