लाइव टीवी

मुंबई पुलिस ने धरे दो नाईजीरियाई ड्रग तस्कर, बरामद हुई हजारों की कोकेन!

News18India
Updated: April 30, 2016, 11:52 PM IST

मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच ने नाईजीरियाई ड्रग्स तस्करों को पकड़ने के लिए एक बड़ा ऑपरेशन चलाया।

  • News18India
  • Last Updated: April 30, 2016, 11:52 PM IST
  • Share this:
मुंबई। मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच ने नाईजीरियाई ड्रग्स तस्करों को पकड़ने के लिए एक बड़ा ऑपरेशन चलाया। गुरुवार रात को फिल्मी सीन की तरह पुलिस की टीम ने ड्रग्स तस्करों का पीछा किया। इस दौरान हुई हिंसक झड़प में सात पुलिसवाले जख्मी हो गए जबकि पुलिस ने दो ड्रग तस्करों को दबोच लिया वहीं 20 अन्य तस्कर भागने में कामयाब हो गए।

पिछले कई दिनों से पुलिस को शिकायत मिल रही थी कि दक्षिणी मुंबई के वाड़ी बंदर इलाके में मस्जिद बंदर और सैंडहर्स्ट रोड के बीच नाईजीरियाई मूल के ड्रग तस्कर रात में जमा होते हैं और ग्राहकों को ड्रग्स की पुड़िया बेचते हैं। काफी रेकी करने के बाद पुलिस ने गुरुवार रात को इलाके की घेराबंदी कर ली। रात करीब साढ़े ग्यारह बजे जैसे ही वहां पर नाइजीरियन ड्रग्स तस्कर दिखे तो पुलिस ने उनका पीछा किया। इस दौरान ड्रग्स तस्कर 25 फुट ऊंचे ब्रिज से कूदकर भागने लगे।

छापेमारी के दौरान तस्करों के एक समूह ने पुलिस पर पथराव भी कर दिया जिससे सात पुलिसकर्मी जख्मी हो गए। जवाबी कार्रवाई में पुलिस ने तीन राउंड फायरिंग की। इस पूरी कार्रवाई में पुलिस ने दो तस्करों को पकड़ने में सफलता हासिल की। पकड़े गए आरोपी इनफुनन्या और ईक चिकनीनी नाइजीरिया के रहने वाले हैं।

तस्करों के पास से 22 ग्राम कोकीन, 44 हजार रुपए, 7 मोबाइल फोन और वजन तौलने की डिजिटल मशीन जब्त की है। छापेमारी के दौरान अंधेरे का फायदा उठाकर करीब 20 तस्कर मौके से भागने में सफल रहे। क्राइम ब्रांच के सूत्रों की माने तो, बॉलीवुड की कई हस्तियां भी ड्रग्स इन्ही नाइजीरियंस से मंगवाते हैं और ये ड्रग्स खुद जाकर नहीं ले सकते जिसके चलते वे अपने स्टॉफ या किसी करीबी के जरिए ड्रग्स मंगवाया करते हैं।



ठाणे में पिछले सप्ताह दो हजार करोड़ रुपये से ज्यादा कीमत की जो ड्रग्स पकड़ी गई, उसमें बॉलीवुड अभिनेत्री ममता कुलकर्णी और उसके पति विक्की गोस्वामी का नाम सामने आया है। इससे पहले भी बॉलीवुड की कई हस्तियों का नाम ड्रग्स लेने को लेकर सामने आया है।

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सिटी खबरें से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 30, 2016, 11:50 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर