लाइव टीवी

हंदवाड़ा में लड़की से छेड़छाड़ मामले में एक गिरफ्तार

भाषा
Updated: April 19, 2016, 9:54 AM IST
हंदवाड़ा में लड़की से छेड़छाड़ मामले में एक गिरफ्तार
हंदवाड़ा में एक लड़की के साथ कथित छेड़खानी के मामले में एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया गया है। इस घटना के बाद से उत्तर कश्मीर में पिछले एक सप्ताह से हिंसा का चक्र चल रहा है।

हंदवाड़ा में एक लड़की के साथ कथित छेड़खानी के मामले में एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया गया है। इस घटना के बाद से उत्तर कश्मीर में पिछले एक सप्ताह से हिंसा का चक्र चल रहा है।

  • Share this:
श्रीनगर। हंदवाड़ा में एक लड़की के साथ कथित छेड़खानी के मामले में एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया गया है। इस घटना के बाद से उत्तर कश्मीर में पिछले एक सप्ताह से हिंसा का चक्र चल रहा है। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि जम्मू-कश्मीर पुलिस ने कल रात दो आरोपियों में से एक हिलाल अहमद बंदे को हंदवाड़ा से गिरफ्तार किया। उन्होंने कहा कि उससे पूछताछ की जा रही है।

कथित छेड़छाड़ का शिकार हुई लड़की ने मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट के सामने अपने बयान में जिन दो लोगों का नाम बताया था, बंदे उनमें से एक है। बंदे पर आरोप है कि उसने 12 अप्रैल को इस लड़की के साथ उस समय छेड़छाड़ की थी, जब वह हंदवाड़ा शहर के एक सार्वजनिक शौचालय से बाहर आ रही थी। लड़की ने स्थानीय लोगों के इस आरोप से भी इंकार किया कि सेना के एक जवान ने उससे छेड़खानी की कोशिश की थी।

न्यायिक मजिस्ट्रेट के समक्ष अपने बयान में लड़की ने कहा कि 12 अप्रैल को स्कूल के बाद जब वह अपनी सहेली के साथ अपने घर लौट रही थी, तब वह हंदवाड़ा स्थित मुख्य चौक के पास एक सार्वजनिक शौचालय में गई थी। पुलिस ने कहा कि जैसे ही लड़की शौचालय से बाहर आई दो लड़कों ने उसके साथ छीना-झपटी की, उस पर हमला बोला और उसका बैग छीन लिया। इनमें से एक लड़का स्कूल की वर्दी पहने हुए था। जम्मू-कश्मीर हाईकोर्ट के आदेश का पालन करते हुए लड़की को उसके पिता के साथ हंदवाड़ा के मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट के समक्ष पेश किया गया। सूत्रों ने कहा कि लड़की ने अपने बयान में जिस अन्य आरोपी का नाम लिया है, उसकी तलाश जारी है ताकि पूरी साजिश का पर्दाफाश किया जा सके। शुरुआती जांच में संकेत मिलते हैं कि लड़की इन दो लड़कों में से एक की ओर से मिल रहे प्रेम प्रस्तावों को ठुकरा रही थी।

सूत्रों ने कहा कि यह पूरा मामला दूसरे आरोपी के भी गिरफ्तार हो जाने पर सुलझेगा। जब स्थानीय लोग सार्वजनिक शौचालय से लड़की को खींचकर लाए तो गुस्साई भीड़ ने हंदवाड़ा शहर स्थित सेना के बंकर पर पथराव और लूटपाट शुरू कर दी।

संयोगवश स्थानीय लोग काफी समय से सेना के बंकर को यहां से हटाने की मांग करते रहे हैं लेकिन सेना ने यह कहते हुए बंकर यथास्थिति रखा हुआ है कि यह सैनिकों के लिए रणनीतिक लिहाज से अहम है। अब राज्य सरकार बंकर को विकास के लिए सैन्य प्रशासन के हाथों में सौंप सकती है। इस बीच, हंदवाड़ा और उसके आसपास के इलाकों में कफ्र्यू जैसे प्रतिबंध जारी रहे।

मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने लोगों से अपील की है कि वे शांति बहाल करने में मदद करें। इसके साथ ही उन्होंने हंदवाड़ा और कुपवाड़ा में हिंसा में संलिप्त रहे लोगों को कड़ी सजा देने का वादा किया है। इस हिंसा में पांच लोग मारे गए थे।

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सिटी खबरें से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 19, 2016, 9:54 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर