पटेल आरक्षण आंदोलन: उल्टा दांडी मार्च करेंगे हार्दिक

पटेल आरक्षण आंदोलन के नेता हार्दिक पटेल दूसरे चरण में आंदोलन को तेज करने के लिए इसी हफ्ते दांडी से अहमदाबाद तक का  उलटा  दांडी मार्च आयोजित करेंगे।

पटेल आरक्षण आंदोलन के नेता हार्दिक पटेल दूसरे चरण में आंदोलन को तेज करने के लिए इसी हफ्ते दांडी से अहमदाबाद तक का उलटा दांडी मार्च आयोजित करेंगे।

पटेल आरक्षण आंदोलन के नेता हार्दिक पटेल दूसरे चरण में आंदोलन को तेज करने के लिए इसी हफ्ते दांडी से अहमदाबाद तक का उलटा दांडी मार्च आयोजित करेंगे।

  • Share this:

सूरत। पटेल आरक्षण आंदोलन के नेता हार्दिक पटेल दूसरे चरण में आंदोलन को तेज करने के लिए इसी हफ्ते दांडी से अहमदाबाद तक का  उलटा  दांडी मार्च आयोजित करेंगे। महात्मा गांधी द्वारा 1930 में किया गया दांडी मार्च देश के स्वतंत्रता आंदोलन का एक महत्वपूर्ण हिस्सा था। अपने आंदोलन में तेजी के लिए हार्दिक द्वारा उसी स्थान को चुने जाने के कदम को विभिन्न पक्षों के बीच संदेश भेजने के लिए चतुराई भरी रणनीति के तौर पर देखा जा रहा है।

पाटीदार अनामत आंदोलन समिति की कोर समिति के सदस्य दिनेश पटेल ने कहा कि महात्मा गांधी ने अहमदाबाद में साबरमती से दक्षिण गुजरात में दांडी तक का मार्च किया था। इस 350 किलोमीटर लंबे मार्ग पर चलकर हम अपना पाटीदार अनामत कूच करेंगे। पटेल समुदाय को अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) श्रेणी के तहत आरक्षण की मांग पर जोर देने के लिए आंदोलन का दूसरा चरण शुरू करने की खातिर दिनेश हार्दिक के साथ  शहर में थे।

दिनेश ने कहा कि यह मार्च उसी मार्ग पर आयोजित किया जाएगा जिस पर दांडी मार्च हुआ था। हालांकि हमारा मार्च विपरीत दिशा में होगा। अहमदाबाद से दांडी जाने के बदले, हम अपना मार्च दांडी से शुरू करेंगे और अहमदाबाद पहुंचेंगे। उन्होंने इसके पांच या छह सितंबर को आयोजित होने की संभावना जताई। हार्दिक और समिति के अन्य नेताओं ने यहां स्थानीय पटेल नेताओं, छात्र समूहों और पटेल व्यापारियों के साथ लंबी बैठकें कीं।

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज