लाइव टीवी

शीना मर्डर केस: पीटर के सीने में दफन राज जानना पुलिस के लिए बड़ी चुनौती

News18India
Updated: September 6, 2015, 12:40 AM IST

पुलिस को शक है कि पीटर को कुछ और पता है, जो अब तक उन्होंने सामने नहीं रखा है। कोई राज हैं पीटर के सीने में, जिसका निकलना बाकी है और मुंबई पुलिस वही राज जानने की कोशिश में जुटी है।

  • News18India
  • Last Updated: September 6, 2015, 12:40 AM IST
  • Share this:
मुंबई। पीटर मुखर्जी, शीना हत्याकांड का ये वो चेहरा है, जिस पर पुलिस आसानी से भरोसा नहीं कर पा रही। भले ही शीना की हत्या से पीटर का सीधे कोई लेना-देना नहीं है, लेकिन अब तक इस हाईप्रोफाइल हत्याकांड में जो कुछ सामने आया है, उसमें पीटर की भूमिका साफ नहीं है। पुलिस पीटर से लगातार पूछताछ कर शीना कत्ल की सबसे अहम आरोपी और पीटर की पत्नी इंद्राणी मुखर्जी की जानकारी ले रही है। लेकिन रोज 10 से 12 घंटे की पूछताछ सिर्फ इंद्राणी के बारे में जानने के लिए नहीं हो रही है। पुलिस को शक है कि पीटर को कुछ और पता है, जो अब तक उन्होंने सामने नहीं रखा है। कोई राज हैं पीटर के सीने में, जिसका निकलना बाकी है और मुंबई पुलिस वही राज जानने की कोशिश में जुटी है।

पुलिस को पीटर पर सबसे ज्यादा शक 2012 में शीना के अचानक गायब हो जाने को लेकर है। पीटर के बेटे राहुल ने अपने पिता को शीना की गुमशुदगी के बारे में बताया था। लेकिन पीटर ने इस बात पर ज्यादा गौर नहीं किया। जबकि पीटर शीना को अच्छी तरह जानते थे। इस बीच ये भी खुलासा हुआ है कि पीटर से शादी के बाद भी इंद्राणी के अपने पूर्व पति संजीव खन्ना से रिश्ते कायम थे। इन्हीं बातों के मद्देनजर पीटर से पूछा गया कि आखिर उन्होंने इंद्राणी से संजीव खन्ना से रिश्तों को लेकर पूछताछ क्यों नहीं की, क्या उन्हें पता था कि इंद्राणी के सिद्धार्थ दास से दो बच्चे हैं, जब उन्हें अमेरिका से शीना का ई-मेल मिला तो इंद्राणी से क्या बात हुई, उन्होंने इंद्राणी से शीना का कॉन्टैक्ट नंबर क्यों नहीं मांगा, उन्होंने शीना और मिखाइल की इस बात पर भरोसा क्यों नहीं किया कि वो दोनों इंद्राणी के भाई-बहन नहीं बल्कि बच्चे हैं। जब राहुल शीना की गुमशुदगी की रिपोर्ट लिखाने की कोशिश में जुटा था, तब पीटर को शक क्यों नहीं हुआ।

इन तमाम सवालों के जरिए मुंबई पुलिस शीना हत्याकांड में पीटर की भूमिका की जांच कर रही है। पुलिस को पीटर के उस बयान पर यकीन नहीं है, जिसमें उन्होंने कहा था कि इंद्राणी के कहने पर उन्होंने मान लिया कि शीना अमेरिका चली गई है। पुलिस को जानकारी मिली है कि शीना के गायब होने के बाद पीटर और राहुल में तीखी नोंक-झोक हुई थी। इसके बाद राहुल ने अपने पिता से बातचीत बंद कर दी। ये बात साफ हो चुकी है कि राहुल और शीना के बीच करीबी रिश्ते थे, लेकिन पीटर और इंद्राणी दोनों इस रिश्ते के खिलाफ थे। अपने बयान में पीटर मुखर्जी ने कबूल किया है कि इंद्राणी शीना से जलती थी, उससे डरी रहती थी। उसे डर था कि अगर राहुल और शीना की शादी हो गई तो पीटर की दौलत से इंद्राणी हाथ धो बैठेगी।



इस बीच मुंबई पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा ने पीटर की कंपनियों के दस्तावेजों, बैंक खातों और निवेश की जानकारी लेनी शुरू कर दी है। सूत्रों के मुताबिक पीटर और इंद्राणी ने अपने बहुत सारे शेयर बेचकर जो पैसे जुटाए थे, उसे दोनों ने शीना के अकाउंट में जमा कराया था। इस तथ्य के सामने आते ही पीटर से हो रही पूछताछ की दिशा बदल गई। अब ये मामला पैसों के इर्द-गिर्द घूम रहा है। शुक्रवार को खुद पीटर ने ये कबूल किया था कि घरेलू और आर्थिक वजहों से उसके और इंद्राणी के बीच रोज झगड़े होते थे। लेकिन ऐसा नहीं है कि इस पूछताछ में सारे राज पीटर ही खोल रहे हैं, कुछ राज ऐसे भी हैं जो पुलिस ने पीटर को बताए। जैसे इंद्राणी के पास देश-विदेश में कई ऐसे बैंक अकाउंट्स थे, जिसकी जानकारी पीटर से छिपाई गई।



संजीव खन्ना से तलाक के बाद भी इंद्राणी ने उस अपनी कंपनी के बोर्ड ऑफ़ डायरेक्टर में शामिल किया। पुलिस अब इस बात का पता लगा रही है कि आखिर पीटर ने संजीव खन्ना को बोर्ड ऑफ़ डायरेक्टर बनाने पर क्यों आपत्ति जताई और क्यों पीटर ख़ामोश रहा। दरअसल शीना हत्याकांड में पीटर ने खुद पर शक की वजह खुद ही पैदा की है। पुलिस ने जब कत्ल के आरोप में इंद्राणी को गिरफ्तार किया तो पीटर मीडिया को बयान देने सामने आए, उन बयानों में काफी बातें छिपाई गई थीं। पीटर ने ऐसा क्यों किया था, ये तो वही जानें लेकिन यही बातें अब उन पर भारी पड़ रही हैं। पुलिस ये भी जानना चाहती है कि पीटर ने इंद्राणी और संजीव खन्ना की बेटी विधि को गोद लेने में इतनी दिलचस्पी क्यों दिखाई और सबसे आखिर में, वो बात जिसने पीटर पर पुलिस का शक गहरा कर दिया है जब शीना के कत्ल के आरोप में पुलिस इंद्राणी को गिरफ्तार करने पहुंची थी, तब चीखती-चिल्लाती इंद्राणी ने अपने पति पीटर को पांच कॉल किए, लेकिन पीटर ने फोन नहीं उठाया।

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सिटी खबरें से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 6, 2015, 12:22 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading