मध्य प्रदेश: जीएसटी के विरोध में कर विभाग कर्मचारी, किया प्रदर्शन

मध्य प्रदेश: जीएसटी के विरोध में कर विभाग कर्मचारी, किया प्रदर्शन
साभार: आईबीएन7

जीएसटी काउंसिल में राज्यों के हितों के खिलाफ लिए जाने वाले कथित प्रस्तावों के विरोध में राज्यों के वाणिज्यिक कर विभाग के सरकारी मुलाज़िम लामबंद हो रहे हैं।

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
भोपाल। जीएसटी काउंसिल में राज्यों के हितों के खिलाफ लिए जाने वाले कथित प्रस्तावों के विरोध में राज्यों के वाणिज्यिक कर विभाग के सरकारी मुलाज़िम लामबंद हो रहे हैं। मध्य प्रदेश के वाणिज्यिक कर विभाग के अफसरों ने भोपाल दफ्तर के सामने खड़े होकर प्रदर्शन कर नारे लगाए। प्रदर्शनकारियों का कहना है कि जीएसटी में प्रस्तावित व्यवस्था में विक्रय कर और सेवाओं पर लिए जाने वाले कर पर पूरा नियंत्रण केन्द्र को दिया गया है, जो सीधे-सीधे राज्य के हितों के खिलाफ है।

वाणिज्यिक कर विभाग के उपायुक्त प्रदीप कुमार सिंह ने कहा कि जीएसटी लागू होने के पहले केंद्रीय विक्रय कर का सारा नियंत्रण राज्य के अधिकारियों के पास था, पर अब इसे राज्य के नियंत्रण से बाहर कर दिया गया है। इसके साथ ही सेवाओं को भी केन्द्रीय अधिकारियों के हवाले कर दिया गया है।

प्रदीप कुमार सिंह का कहना है कि जीएसटी काउंसिल में इस तरह के फैसले लिए जाने की सूचना के आधार पर सभी राज्यों के वाणिज्यिक कर अधिकारी और कर्मचारी इकट्ठे होकर प्रदर्शन कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि ऐसे फैसले संविधान की मूल भावना के खिलाफ हैं। गौरतलब है कि एक अप्रैल 2017 से देश में गुड्स एंड सर्विस टैक्स यानि जीएसटी व्यवस्था लागू किये जाने का प्रस्ताव है।
First published: October 11, 2016, 10:34 AM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading