Home /News /city-khabrain /

यूपी बोर्ड परीक्षा में दिखा बिहार जैसा हाल, जमकर हो रही है नकल

यूपी बोर्ड परीक्षा में दिखा बिहार जैसा हाल, जमकर हो रही है नकल

यूपी बोर्ड की परीक्षाओं में शिक्षा विभाग और पुलिस प्रशासन के खोखले दावों की पोल खुल गई है। दावे किए गए थे कि बोर्ड की परीक्षाओं में नकल रोकने के लिए पुख्ता इंतजाम किए गए हैं।

    लखनऊ। यूपी बोर्ड की परीक्षाओं में शिक्षा विभाग और पुलिस प्रशासन के दावों की पोल खुल गई है। दावे किए गए थे कि बोर्ड की परीक्षाओं में नकल रोकने के लिए पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। लेकिन बोर्ड परीक्षा के दौरान कैद हुई तस्वीरों में साफ देखा जा सकता है कि परीक्षा केंद्रों पर किस तरह बेखौफ होकर नकल सरेआम नकल कराई जा रही है।

    प्रशासन इन नकलचियों पर लगाम लगाने में पूरी तरह से नाकाम रहा है। अलीगढ़ के इगलास में एक परीक्षा केंद्र की तस्वीर सामने आई है जहां स्कूल भवन की दीवारों पर चढ़कर छात्रों को नकल सामग्री मुहैया कराई जा रही थी। स्कूल प्रशासन सहित परीक्षा कराने का जिम्मा लेने वाले बोर्ड अधिकारी मूक दर्शक बने रहे। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अलीगढ़ के बाबूलाल इंटर कॉलेज में प्रश्नपत्र नहीं देने के विवाद में चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी की गोली लगने से मौत हो गई।

    इलाहाबाद के यमुनापार इलाके के कई परीक्षा केंद्रों पर सामूहिक नकल कराई जा रही है। कक्ष निरीक्षक बाकायदा इमला बोलकर पेपर सॉल्व करा रहे हैं। कई केंद्रों पर तो बाहर से ही हल किया हुआ पेपर अंदर आ रहा है जिससे परीक्षा दे रहे छात्र नकल कर उत्तर पुस्तिका पर लिख दे रहे हैं।

    बावजूद इसके जिले के अधिकारी बिना नकल परीक्षा कराने का दावा कर रहे हैं। बता दें कि सिर्फ इलाहाबाद ही नहीं, कौशांबी और अलीगढ़ में भी खुलेआम नकल कराए जाने के मामले सामने आए हैं।

    Tags: अलीगढ़, इलाहाबाद, उत्तर प्रदेश

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर