अपना शहर चुनें

States

भारी बारिश के चलते उत्तराखंड में अलर्ट, रोकी गई चारधाम यात्रा

मौसम विभाग ने अगले दो दिनों तक उत्तराखंड के कई इलाकों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है।

  • Share this:
नई दिल्ली। मौसम विभाग ने अगले दो दिनों तक उत्तराखंड के कई इलाकों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है, जिसे देखते हुए राज्य सरकार ने पौढ़ी गढ़वाल,नैनीताल, ऊधम सिंह नगर समेत कई इलाकों में अलर्ट जारी कर दिया है।पहाड़ों पर हो रही बारिश के चलते कई जगहों पर भूस्खलन भी हुआ है।केदारनाथ यात्रा मार्ग पर चिरवासा में भारी बारिश के कारण भूस्खलन होने से कई यात्री फंस गए , एस.डी.आर.एफ. की टीमों द्वारा मौके पर वैकल्पिक रास्ता बनाकर करीब 356 तीर्थयात्रियों को सकुशल गौरीकुंड तक पहुंचाया गया।

सुरक्षा के मद्देनजर चारधाम यात्रा रोक दी गई है और फंसे हुए यात्रियों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया जा रहा है। नदियों के किनारे बसे गांवों में हर बार की तरह एक बार फिर बाढ़ का खतरा हो सकता है जिसके लिए सरकार ने पहले से ही कमर कसते हुए आपदा प्रबंधन विभाग को अलर्ट कर दिया है। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार रविवार शाम से उत्तरकाशी में बारिश शुरू हो गई है।

गंगोत्री समेत उपला टकनौर के सभी क्षेत्रों में तेज मूसलाधार बारिश जारी है। प्रशासन ने गंगोत्री और यमुनोत्री यात्रा रूटों पर सभी विभागों के अधिकारियों को अलर्ट कर दिया है। हरिद्वार में भी गंगा किनारे बसे गांवों में अलर्ट जारी कर दिया गया है। इस बार आपदा प्रबंधन विभाग द्वारा गंगा किनारे बसे गांवों के युवाओं को भी बाढ़ जैसी परिस्थितियों से बचने के लिए प्रशिक्षित भी किया जा रहा है।
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज