लाइव टीवी

 ‘कॉपी कैट’ हैं अरविंद केजरीवाल, चोरी कर बनाया गया है आप का मैनिफेस्टो: पंजाब कांग्रेस

मोहित मल्होत्रा | News18India.com
Updated: January 17, 2017, 6:58 PM IST
 ‘कॉपी कैट’ हैं अरविंद केजरीवाल, चोरी कर बनाया गया है आप का मैनिफेस्टो: पंजाब कांग्रेस
source: News18India.com

पंजाब में इस बार के चुनाव में 50% से ज्यादा युवा वोट बैंक है और इसी वजह से तमाम पार्टियां युवाओं को नौकरी से लेकर स्मार्टफोन देने जैसे मन-लुभावने वादे करके अपने पाले में लाने में लगे हैं।

  • Share this:
चंडीगढ़। पंजाब में आम आदमी पार्टी और कांग्रेस दोनों ही एक-दूसरे पर अपने मेनिफेस्टो के वादे कॉपी करने के आरोप लगा रही हैं। ताजा मामला पंजाब के युवाओं को रोजगार देने का वादा करने का है। दरअसल पिछले 2 महीने से लगातार पंजाब कांग्रेस एक कैंपेन चला रही थी जिसमें पंजाब के युवाओं को एक रोजगार कार्ड भर कर दिया जा रहा था, इसमें कैप्टन अमरिंदर सिंह ये वादा कर रहे थे कि पंजाब में कांग्रेस की सरकार बनने पर युवाओं को रोजगार दिलवाने में मदद की जाएगी और जो फिर भी बेरोजगार रहेंगे उनको रोजगार भत्ता दिया जाएगा।

अब कांग्रेस का आरोप है कि आम आदमी पार्टी ने भी अरविंद केजरीवाल की फोटो लगे कुछ ऐसे ही रोजगार कार्ड बांटने शुरू कर दिए हैं जिसमें कांग्रेस के रोजगार कार्ड को कॉपी किया गया है और कैप्टन अमरिंदर सिंह के वादे की तरह ही अरविंद केजरीवाल भी पंजाब की युवाओं को रोजगार कार्ड में वादा कर रहे हैं कि आम आदमी पार्टी की सरकार बनने पर युवाओं को रोजगार दिया जाएगा और फिर भी जो बेरोजगार रहेंगे उन्हें रोजगार भत्ता दिया जाएगा। कुल मिलाकर इस रोजगार कार्ड को कांग्रेस अपने रोजगार कार्ड की कॉपी बताकर आम आदमी पार्टी पर अपने मैनिफेस्टो के तमाम वादे कॉपी करने का आरोप लगा रही है।

आम आदमी पार्टी ने कांग्रेस और कैप्टन अमरिंदर सिंह पर आरोप लगाया कि कैप्टन अमरिंदर सिंह जब 2002 में मुख्यमंत्री बने थे तो उन्होंने तमाम सरकारी भर्तियों पर बैन लगा दिया था। आज सत्ता हासिल करने के लिए वही कैप्टन अमरिंदर सिंह पंजाब के युवाओं को नौकरी देने का वादा कर रहे हैं जोकि सरासर झूठ है। आम आदमी पार्टी के सीनियर लीडर एच एस फुल्का ने कहा कि आम आदमी पार्टी किसी के भी मेनिफेस्टो या चुनावी वादे को कॉपी नहीं कर रही बल्कि जो अरविंद केजरीवाल कह रहे हैं वो पंजाब में वैसे ही करके दिखाएंगे जैसे उन्होंने दिल्ली में किया है।

आम आदमी पार्टी और कांग्रेस की लड़ाई ने अकाली दल को चुटकी लेने का मौका दे दिया है। अकाली दल के प्रवक्ता मनजिंदर सिंह सिरसा ने कहा कि न तो आम आदमी पार्टी और न ही कांग्रेस किसी को भी रोजगार दिलवाने वाले हैं। न ही इन दोनों पार्टियों की सरकार बनने वाली है। ये तो सिर्फ जनता को धोखा देने के लिए इस तरह से झूठे वादे कर रहे हैं ताकि कैसे भी करके ये दोनों ही पार्टियां पंजाब की सत्ता हासिल कर सकें और इसी सत्ता पाने के लिए यह दोनों ही पार्टियां पंजाब के युवाओं को झूठे वादे देखकर धोखा देने में लगी है।



पंजाब में इस बार के चुनाव में 50% से ज्यादा युवा वोट बैंक है और इसी वजह से तमाम पार्टियां युवाओं को नौकरी से लेकर स्मार्टफोन देने जैसे मन-लुभावने वादे करके अपने पाले में लाने में लगे हैं।

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पॉलिटिक्स से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 15, 2017, 6:57 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर