पाकिस्‍तान की सबसे ऊंची इमारत के निर्माण पर कोर्ट के आदेश पर रोक

सुप्रीम कोर्ट मे जारी सुनवाई की वजह से इमारत के निर्माण को 
रोक दिया गया है. फोटो साभार/ ट्विटर

सुप्रीम कोर्ट मे जारी सुनवाई की वजह से इमारत के निर्माण को रोक दिया गया है. फोटो साभार/ ट्विटर

सुप्रीम कोर्ट में बहरिया टाउन के मालिक पर रियाद में लगाए गए 460 अरब के जुर्माने, कराची में गैरकानूनी निर्माण के खिलाफ जारी ऑपरेशन और सुप्रीम कोर्ट मे जारी सुनवाई की वजह से इमारत के निर्माण को रोका गया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 25, 2020, 3:18 PM IST
  • Share this:

कराची. पाकिस्‍तान (Pakistan) की सबसे बुलंद इमारत बहरिया आइकन टावर (Bahria Icon Tower) के निर्माण की योजना को फिलहाल बंद कर दिया गया है. आर्थिक दिक्‍कतों, पाकिस्‍तान के सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) की ओर से रियाद पर लगाए गए 460 अरब रुपये के जुर्माने और कराची में गैरकानूनी निर्माण के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट के नोटिस की वजह से इमारत का निर्माण रोका गया.

वहीं इसके निर्माण में लगे मजदूरों को भी हटा दिया गया है. जानकारी के मुताबिक एक निजी टीवी चैनल के कार्यक्रम में बात करते हुए वरिष्‍ठ पत्रकार कामरान खान ने बताया है कि कराची की सबसे मशहूर और देश की सबसे बुलंद इमारत बहरिया आइकन टावर के निर्माण की योजना पर फिलहाल रोक लगा दी गई है.

बताया गया है कि सुप्रीम कोर्ट में बहरिया टाउन के मालिक पर रियाद में लगाए गए 460 अरब के जुर्माने, कराची में गैरकानूनी निर्माण के खिलाफ जारी ऑपरेशन और सुप्रीम कोर्ट मे जारी सुनवाई की वजह से इमारत के निर्माण को रोक दिया गया है. गौरतलब है कि इस इमारत का निर्माण बहरिया टाउन ग्रुप की ओर से किया जा रहा है. 88 मंजिलों पर आधारित यह इमारत दक्षिणी एशिया की सबसे ऊंची इमारत बताई जा रही है.



ये भी पढ़ें - महंगाई करने वालों को सजा दिलवाने तक चैन से नहीं बैठूंगा : इमरान खान
               चीन ने कोरोना वायरस पर उठाया कड़ा कदम, जंगली जानवरों के साथ नहीं करेगा ऐसा

 

 

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज