बिहार चुनाव में खपाने को ट्रक भरकर लाई गई थी 50 लाख की विदेशी शराब, 17 हजार से अधिक बोतल जब्त

सुपौल में पकड़ी गई 50 लाख की शराब
सुपौल में पकड़ी गई 50 लाख की शराब

एसपी मनोज कुमार (SP Manoj Kumar) ने बताया कि शराब तस्करी (Liquor smuggling) की घटना को अंजाम देने वाले गिरोह की पहचान कर ली गई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 4, 2020, 10:22 PM IST
  • Share this:
सुपौल. बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Election) के बीच बड़ी मात्रा में शराब की खेप पकड़ी जा रही है. इसी क्रम में बुधवार को सुपौल जिले (Supaul District) में होने वाले चुनाव में शराब खपाने का बड़ा खुलासा हुआ है. पुलिस कार्रवाई में हुलास से 50 लाख रुपये से अधिक मूल्य की विदेशी शराब जब्त की गई है जिसमें 17 हजार 600 बोतल विदेशी शराब बरामद की गई है. हालांकि शराब तस्कर और ट्रक का ड्राइवर फरार हो गया है.

एसपी मनोज कुमार (SP Manoj Kumar) ने बताया कि तस्करी की घटना को अंजाम देने वाले गिरोह की पहचान कर ली गई है. जिसे जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जायेगा. उन्होने बताया कि तस्करों ने शराब तस्करी से जो भी धन अर्जित किया है उसकी भी जांच  की जायेगी. इस बीच शराब तस्करी के आरोपी दिनेश चौधरी पर केस दर्ज कर लिया गया है.

एसपी ने बताया कि ऐसी सूचना प्राप्त हो रही थी कि आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर भारी मात्रा में अवैध शराब की खेप आने वाली है. इसको लेकर अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी वीरपुर, रामानंद कौशल के नेतृत्व में एक छापेमारी दल का गठन किया गया. इसी छापेमारी दल ने तीन नवंबर की देर रात में पीछा करते हुए दिनेश चौधरी के राघोपुर थाना के हुलास स्थित घर के पास शराब लदा एक ट्रक पकड़ा गया.




एसपी ने बताया कि अंधेरे का फायदा उठाकर ट्रक चालक तथा उपचालक भाग गया. हालांकि ट्रक को एस्कॉर्ट कर पकड़ने का प्रयास किया गया लेकिन वह भागने में सफल रहा. हालांकि आरोपी की पहचान कर ली गई है.  ट्रक में भारी मात्रा में शराब जप्त की गई है और पूरे  गिरोह को गिरफ्तार करने की कवायद शुरू कर दी गई है.

बता दें कि मंगलवार को ही बंगाल से सटे किशनगंज जिले में पुलिस ने शराब से भरे एक ट्रक (Alcohol loaded Truck) को पकड़ा है. किशनगंज में पुलिस ने शराब की पेटियों से भरे जिस ट्रक को पकड़ा है, वह बालू लेकर बंगाल से आया था.

पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर जब ट्रक को रोका, तो पहली नजर में तो पुलिसवालों को कुछ समझ में नहीं आया. क्योंकि ट्रक में बालू लदा था. लेकिन जांच-पड़ताल के बाद बालू के नीचे शराब के कार्टन नजर आए.  इसके बाद पुलिस ने बालू से भरे ट्रक से बड़ी मात्रा में अवैध शराब की पेटियां जब्त की.

किशनगंज के एसडीपीओ जावेद अंसारी ने न्यूज 18 को बताया कि टाउन थाना क्षेत्र में फ्लाईओवर के पास इस ट्रक को तलाशी के लिए रोका गया था, जिसमें से बड़ी मात्रा में अवैध शराब जब्त की गई है. इसके साथ ही पुलिस ने एक शख्स को भी गिरफ्तार किया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज