होम /न्यूज /crime /

अंबाला में वाहन चोर गिरोह का पर्दाफाश, चिप की मदद से उड़ा लेते थे महंगी गाड़ियां

अंबाला में वाहन चोर गिरोह का पर्दाफाश, चिप की मदद से उड़ा लेते थे महंगी गाड़ियां

वाहन चोर गिरोह के सदस्य आधुनिक चिप की मदद से घर से बाहर खड़ी कार को बड़ी सफाई से उड़ा लेते थे (फाइल फोटो)

वाहन चोर गिरोह के सदस्य आधुनिक चिप की मदद से घर से बाहर खड़ी कार को बड़ी सफाई से उड़ा लेते थे (फाइल फोटो)

वाहन चोर गिरोह (Auto Lifter Gang) के सदस्य रात के अंधेरे में रेकी करते हैं फिर घरों के बाहर खड़ी कारों को अपना निशाना बनाते हैं. कार मालिकों की मानें तो कार चोर गिरोह में चार से ज्यादा शातिर सदस्य हैं जो बड़ी सफाई से सेंट्रल लॉक होने के बावजूद चिप लॉक खोलकर गाड़ियां चोरी (Car Theft) कर फरार हो जाते हैं

अधिक पढ़ें ...
अंबाला. हरियाणा के अंबाला (Ambala) और आसपास महंगी गाड़ियों पर हाथ साफ करने वाला गिरोह (Auto Lifter Gang) सक्रिय है. इस गिरोह के टारगेट पर मुख्य रूप से टोयोटा इनोवा (Toyota Innova) और महिंद्रा एक्सयूवी 500 (Mahindra XUV 500) जैसी लग्जरी गाड़ियां (Luxury Cars) होती हैं. पुलिस के मुताबिक गिरोह के सरगना और सदस्य देर रात होंडा सिटी कार से आकर चिप की मदद से महंगी गाड़ियां चुराते हैं. कार चोरों की यह करतूत सीसीटीवी फुटेज (CCTV Footge) में कैद हुई है. पुलिस सीसीटीवी वीडियो के माध्यम से कार चोरों का पता लगाने में जुटी है.

गिरोह के सदस्य रात के अंधेरे में रेकी करते हैं फिर घरों के बाहर खड़ी कारों को अपना निशाना बनाते हैं. कार मालिकों की मानें तो कार चोर गिरोह में चार से ज्यादा शातिर सदस्य हैं जो बड़ी सफाई से सेंट्रल लॉक होने के बावजूद चिप लॉक खोलकर गाड़ियां चोरी कर फरार हो जाते हैं. कार मालिक को इस चोरी का पता अगले दिन सुबह ही हो पाता है.



अंबाला में चोर गिरोह ने धावा बोलकर एक सप्ताह में दो इनोवा और एक एक्सयूवी 500 जैसी महंगी कारों को उड़ा लिया. चोरी गए गाड़ियों के मालिकों की शिकायत पर पुलिस मामला दर्ज कर जांच कर रही है. डीएसपी राम कुमार के मुताबिक काफी अर्से बाद यह कार चोर गिरोह फिर से सक्रिय हुआ है. पुलिस स्थानीय स्तर के अलावा दिल्ली, मेरठ ओर पंजाब में भी जांच कर रही है. उन्होंने कहा कि गिरोह के सदस्यों को जल्द गिरफ्तार कर सलाखों के पीछे पहुंचाया जाएगा.

Tags: Ambala news, Crime News, Gang, Haryana news

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर