UP: ढाई लाख के इनामी बदन सिंह बद्दो के घर को पुलिस ने किया कुर्क, बेशकीमती सामान जब्त

ढाई लाख के इनामी बदन सिंह बद्दो के घर को पुलिस ने किया कुर्क (file photo)
ढाई लाख के इनामी बदन सिंह बद्दो के घर को पुलिस ने किया कुर्क (file photo)

इससे पहले 28 मार्च 2019 को जिस दिन मेरठ (Meerut) में पीएम मोदी की रैली थी उस दिन पेशी के दौरान बद्दो मेरठ के होटल मुकुट महल से फरार हो गया था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 7, 2020, 11:37 AM IST
  • Share this:
मेरठ. जरायम की दुनिया के बड़े नाम और ढाई लाख के इनामी कुख्यात बदन सिंह बद्दो (Badan Singh Baddo) के घर पर शनिवार को पुलिस ने कुर्की करने कार्रवाई की. 28 मार्च 2019 को पुलिस कस्टडी से फरार होने के मामले में सीजेएम कोर्ट ने बद्दो की कुर्की के आदेश दिए थे. इसके बाद पुलिस ने पंजाबीपुरा इलाके को छावनी में तब्दील कर दिया. पुलिस ने घर में रखा सारा कीमती सामान जब्त कर लिया. इस दौरान पुिस ने ढोल नगाड़ों के साथ मुनादी भी कराई. मौके पर एएसपी, सीओ, पुलिस और पीएसी के जवान मौजूद थे. पुलिस के अधिकारियों ने पूरे घर को खंगाला और उसके बाद घर के सामान को जब्त करने की कार्यवाही की गई. बताया जा रहा कि बद्दो के मकान में काफी सामान है, जिसको पुलिस कब्जे में लिया है.

बद्दो के इस मकान में उसकी बेटी और दामाद रहते हैं और इस मकान के बारे में कम ही लोग जानते हैं. पुलिस ने कुछ वक्त पहले कुख्यात योगेश भदौड़ा, शराब माफिया रमेश प्रधान की भी संपत्ति कुर्क की थी लेकिन बद्दो पर अब तक कार्यवाही नहीं हुई थी. बदन सिंह बद्दो ने शराब की तस्करी, हथियारों की तस्करी, जमीनों पर अवैध कब्जे, सुपारी लेकर हत्या कराकर करोड़ों की अकूत संपत्ति अर्जित की. बता दें कि बदन सिंह बद्दो को आजीवन कारावास की सज़ा हो चुकी है.

ये भी पढ़ें- हाथरस कांड: पूर्व एसपी और एसडीएम से पूछताछ करेगी CBI, डीएम प्रवीण कुमार से भी होंगे सवाल



इससे पहले 28 मार्च 2019 को जिस दिन मेरठ में पीएम मोदी की रैली थी उस दिन पेशी के दौरान बद्दो मेरठ के होटल मुकुट महल से फरार हो गया था. कभी बद्दो के चंडीगढ़, नेपाल तो कभी ऑस्ट्रेलिया होने की चर्चा चली. सबसे खास बात ये दिखी कि बद्दो अपनी सोशल साइट पर भी एक्टिव रहता है.
बदन सिंह बद्दो अपराध माफिया घोषित

मोस्ट वांटेड और ढाई लाख के इनामी बदन सिंह बद्दो को सवा साल बाद मेरठ पुलिस ने अपराध माफिया घोषित किया है. एसएसपी अजय साहनी ने बताया कि बदन सिंह उर्फ बद्दो पुत्र चरन सिंह निवासी बेरीपुरा टीपीनगर बार-बार एक अभ्यस्त अपराधी है. वह बार-बार अपराध कर रहा है. उसने आर्थिक और भौतिक चाहत के लिए अपराध किया, जिससे आम जनता में भय और रोष व्याप्त है. ऐसे अभ्यस्त अपराधी की लगातार निगरानी और प्रभावी कार्रवाई के लिए बद्दो को जिले का अपराध माफिया घोषित किया गया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज