भरतपुर: मंदिर की जमीन हड़पने के लिए भूमाफिया ने महंत और सुरक्षागार्ड पर बोला हमला

मंदिर के महंत ने सीसीटीवी कैमरे में कैद वारदात की तस्वीर के आधार पर पुलिस में मुकदमा दर्ज करवाया है

मंदिर के महंत ने सीसीटीवी कैमरे में कैद वारदात की तस्वीर के आधार पर पुलिस में मुकदमा दर्ज करवाया है

महंत स्वामी कौशल किशोर दास ने बतायाा कि मंदिर के नाम 486 बीघा जमीन है जिसको भूमाफिया अपने नाम करवाना चाहते हैं. इस वजह से देर रात उनपर जानलेवा हमला किया गया

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 24, 2021, 9:08 PM IST
  • Share this:
भरतपुर. राजस्थान के भरतपुर (Bharatpur) में राधा कृष्ण सिद्ध पीठ मंदिर के महंत और सुरक्षाकर्मी पर जानलेवा हमला हुआ है. घटना डीग तहसील के गांव खोहरी की है. बताया जा रहा है कि यहां बने मंदिर की जमीन को हड़पने के लिए भू-माफियाओं (Land Mafia) द्वारा मंदिर के महंत पर हमला किया गया. पीड़ित महंत ने पुलिस में मुकदमा दर्ज कराया है जिसमें उन्हें कहा कि मंदिर की जमीन को हड़पने के लिए कुछ लोग उनपर जानलेवा हमला करने आए थे. महंत ने बताया कि जमीन हड़पने के लिए पहले भी कई बार हमला हो चुका है. जिसको लेकर राजस्थान हाईकोर्ट द्वारा आदेश जारी कर पुलिस अधीक्षक को दो सुरक्षाकर्मी मंदिर पर तैनात करने के लिए आदेश दिए गए. इसके बाद भूमाफिया कुछ दिन के लिए सहम गए थे.

शुक्रवार की रात भूमाफियाओं ने मंदिर में तैनात सुरक्षाकर्मी और महंत पर हमला बोल दिया. यह पूरी वारदात वहां लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई. घायल महंत और सुरक्षाकर्मी को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. सूचना पाकर पुलिस घटनास्थल पर पहुंची जहां पूरे घटनाक्रम की जानकारी ली और आरोपियों को चिन्हित किया गया. वहीं, मंदिर के महंत ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर थाने में नामजद मुकदमा दर्ज करवाया है.

महंत स्वामी कौशल किशोर दास ने बतायाा कि मंदिर के नाम 486 बीघा जमीन है जिसको भूमाफिया अपने नाम करवाना चाहते हैं. इस वजह से देर रात उनपर जानलेवा हमला किया गया. वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपी महंत और सुरक्षागार्ड को कमरे में बंद कर बाहर से ताला लगा गए. बाद में जब पुलिस वहां पहुंची तो उसने मंदिर का ताला खोला. (दीपकपुरी की रिपोर्ट)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज