• Home
  • »
  • News
  • »
  • crime
  • »
  • BHOPAL CYBER CRIME A MAN WAS DUPED OF THREE LAKH RUPEES PROMISING HIM OF WINNING 25 LAKH IN LOTTERY NODMK8

भोपाल: 25 लाख की लॉटरी का झांसा देकर युवक से ऑनलाउन ठगे तीन लाख, केस दर्ज

फोन करने वाले की बातों पर शंका होने पर अरमान अली को विश्वास हो गया कि किसी ने उनके साथ ठगी की है (प्रतीकात्मक तस्वीर)

फोन करने वाले ने बताया कि आपका नंबर करोड़पति की लॉटरी (Lottery) में निकला है, जिसके लिए 25 लाख रुपये का चेक जारी करना है. इसके लिए सिक्योरिटी के तौर पर तीन लाख रूपए ऑनलाइन ट्रांसफर (Online Transfer) करने होंगे. जालसाज की बातों में आकर अरमान अली ने बताए गए अकाउंट में पैसे ट्रांसफर कर दिए

  • Share this:
    भोपाल. मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल (Bhopal) में लॉटरी का झांसा देकर एक व्यक्ति से लाखों रूपये ठगने का मामला सामने आया है. पीड़ित अरमान अली की शिकायत पर श्यामला हिल्स थाना पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ धोखाधड़ी (Fraud) का मामला दर्ज किया है. पुलिस से की शिकायत के अनुसार आरोपी ने फोन कर उसे 25 लाख रुपये की लॉटरी खुलने का लालच दिया था. लॉटरी का चेक देने से पहले उसने सिक्योरिटी के तौर पर तीन लाख रुपये आनलाइन ट्रांसफर (Online Transfer) करवा लिए थे.

    पुलिस के मुताबिक इस मामले की शिकायत अरमान अली ने साइबर क्राइम में की थी. जिसमें उन्होंने बताया कि एक अज्ञात व्यक्ति ने उन्हें काल किया था. फोन करने वाले ने बताया कि आपका नंबर करोड़पति की लॉटरी में निकला है, जिसके लिए 25 लाख रुपये का चेक जारी करना है. इसके लिए सिक्योरिटी के तौर पर तीन लाख रूपए ऑनलाइन ट्रांसफर करने होंगे. जालसाज की बातों में आकर अरमान अली ने बताए गए अकाउंट में पैसे ट्रांसफर कर दिए. रुपये मिलते ही जालसाज ने दोबारा फोन किया और फिर से 25 हजार रूपए ट्रांसफर करने की बात करने लगा. उन्होंने जब बताया कि अब उसके पास रुपये नहीं हैं तो वो सात हजार रुपये ट्रांसफर करने की बात कहने लगा.



    फोन करने वाले की बातों पर शंका होने पर अरमान अली को विश्वास हो गया कि किसी ने उनके साथ ठगी की है. इसके बाद उन्होंने पुलिस में इसकी शिकायत दर्ज कराई. एसपी नार्थ विजय खत्री ने बताया कि शिकायत साइबर क्राइम शाखा में की गई थी जहां से केस डायरी आने के बाद श्यामला हिल्स पुलिस ने अज्ञात व्यक्क्ति के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है. उन्होंने कहा कि जिन खातों में पैसे ट्रांसफर किए गए हैं, उनकी जानकारी निकाल ली गई है. जल्द ही आरोपी को गिरफ्तार कर लिया जाएगा.
    Published by:Manish Kumar
    First published: