अपना शहर चुनें

States

बिजनौर में बाजार गई नाबालिग लड़की को अगवा कर रेप, पॉक्सो एक्ट में केस दर्ज

(न्यूज़ 18 ग्राफिक्स)
(न्यूज़ 18 ग्राफिक्स)

बिजनौर के एसपी ने कहा कि पुलिस ने परिजनों की तहरीर पर आरोपी व्यक्ति के खिलाफ पॉक्सो एक्ट और रेप (Minor Girl Rape) की धाराओं के तहत केस दर्ज किया है. उन्होंने यह भी कहा कि पीड़िता का मेडिकल परीक्षण कराया गया है जिसमें रेप की पुष्टि नहीं हुई है. पुलिस मामले को गंभीरता से लेते हुए जांच कर रही है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 26, 2020, 6:48 PM IST
  • Share this:
बिजनौर. उत्तर प्रदेश के बिजनौर (Bijnor) में नाबालिग लड़की को अगवा कर उसके साथ रेप (Minor Girl Rape) का मामला प्रकाश में आया है. घटना चांदपुर थाना क्षेत्र के मोहल्ला कमालपुर की है. आरोपी के चंगुल से छूट कर अगले दिन सुबह घर लौटी पीड़ित लड़की ने अपने परिवारवालों को आपबीती सुनाई. इसके बाद पीड़िता को लेकर उसके परिजन थाने पहुंचे और तहरीर दी. पुलिस ने अज्ञात आरोपी के खिलाफ पॉक्सो एक्ट और रेप (Rape) की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है.

मिली जानकारी के मुताबिक 14 वर्षीय लड़की बुधवार को घर का सामान लेने के लिए बाजार गई थी. इस दौरान एक युवक उसे बहला-फुसलाकर उसे अपने साथ सुल्तानपुर गांव ले गया. काफी देर बीतने के बाद भी जब लड़की घर वापस नहीं लौटी तो उसके परिजनों ने काफी तलाश की लेकिन वो नहीं मिली. गुरुवार को लड़की के परिजनों को सुल्तानपुर के गांव के एक व्यक्ति ने सूचना दी कि आपकी लड़की रास्ते में खड़ी है. सूचना मिलने पर परिजन वहां गए और उन्होंने लड़की को बरामद किया.

घर लौटने पर लड़की ने परिवारवालों को एक व्यक्ति द्वारा उसके साथ गलत काम (रेप) करने की बात बताई. यह सुनकर परिजन उसे लेकर चांदपुर थाना पहुंचे और तहरीर दी. इस पर पुलिस अधीक्षक (एसपी) धर्मवीर सिंह ने बताया कि बुधवार की शाम लड़की सामान लेने के लिए अपने घर से बाहर निकली थी. बाजार पहुंचने पर उसे एक अज्ञात युवक बहला-फुसलाकर अपने साथ ले गया था. उन्होंने कहा कि पीड़िता के परिजनों की तहरीर के आधार पर अज्ञात युवक के खिलाफ पॉक्सो एक्ट और धारा 376 में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है.



हालांकि उन्होंने कहा कि पीड़िता का मेडिकल परीक्षण कराया गया है जिसमें रेप की पुष्टि नहीं हुई है. पुलिस मामले को गंभीरता से लेते हुए जांच कर रही है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज