• Home
  • »
  • News
  • »
  • crime
  • »
  • BIJNOR POLICE AND ADMINISTRATION SEIZE ILLEGAL PROPERTIES OF JAILED GANGSTER VAKEEL QURESHI WORTH MORE THAN 20 CRORES NODMK8

बिजनौर में हिस्ट्रीशीटर वकील कुरैशी की 20 करोड़ रुपए से अधिक की संपत्ति कुर्क

कुख्यात अपराधी वकील कुरैशी गैंगस्टर एक्ट के तहत जेल में बंद है

मंगलवार को पुलिस-प्रशासन ने हिस्ट्रीशीटर अपराधी वकील कुरैशी की 20 करोड़ रुपए से अधिक की संपत्ति को एडीएम प्रशासन विनोद कुमार गौड और एएसपी संजय कुमार की मौजूदगी में कुर्क किया

  • Share this:
    बिजनौर. उत्तर प्रदेश में पुलिस और प्रशासन माफिया और हिस्ट्रीशीटर अपराधियों के विरुद्ध लगातार कार्रवाई कर रही है. इसी कड़ी में अब बिजनौर (Bijnor) में जेल में बंद गैंगस्टर और हिस्ट्रीशीटर वकील कुरैशी (Gangster Vakeel Qureshi) की 20 करोड़ रुपए से अधिक की अवैध संपत्ति को कुर्क किया गया है. शेरकोट पुलिस ने संगठित गिरोह बनाकर अपराधिक वारदातों को अंजाम देने वाले शातिर वकील कुरैशी की दुकान और जमीन सहित अन्य संपत्तियों को कुर्क किया है. जिलाधिकारी (डीएम) रमाकांत के आदेश के बाद इन सभी को कुर्क कर सील कर दिया गया है. अनुमानित रूप से इसकी कीमत 20 करोड़ रुपए से ज्यादा बताई जा रही है. पुलिस ने मुनादी और ढोल बजवा कर संपत्ति को कुर्क करने का पहले से ऐलान किया था.

    शेरकोट थाना क्षेत्र का निवासी वकील कुरैशी शातिर और कुख्यात बदमाश है. उस पर आतंक और भय व्याप्त कर लोगों को डरा-धमकाकर अवैध वसूली के मामले दर्ज हैं. पुलिस ने गैंगस्टर एक्ट के तहत वकील कुरैशी के विरुद्ध कार्रवाई करते हुए डीएम के आदेश पर शेरकोट में बनी उसकी दुकान और खाली पड़े प्लाट को कुर्क करते हुए उसे सील कर दिया है. पुलिस ने वकील कुरैशी के प्लॉट को भी अपने कब्जे में लेकर उस पर बोर्ड लगाकर सील कर दिया है.



    पुलिस-प्रशासन की ताबड़तोड़ कार्रवाई से अपराधियों में आतंक व्याप्त है. पुलिस अधीक्षक (एसपी) धर्मवीर सिंह के अनुसार शेरकोट थाना क्षेत्र निवासी वकील कुरैशी हिस्ट्रीशीटर है. उन्होंने बताया कि उसके खिलाफ गंभीर अपराधों के कई मुकदमे दर्ज हैं. सिंह ने बताया कि वकील कुरैशी की आय का कोई ज्ञात स्रोत नहीं है और उसने आपराधिक वारदातों को अंजाम देकर अवैध रूप से काफी संपत्ति एकत्र की है जिसमें दुकान, मकान, होटल और कृषि भूमि आदि शामिल हैं.

    उन्होंने बताया कि मंगलवार को प्रशासन ने वकील कुरैशी की 20 करोड़ रुपए से अधिक की संपत्ति को एडीएम प्रशासन विनोद कुमार गौड और एएसपी संजय कुमार की मौजूदगी में कुर्क किया है. (शकील अहमद की रिपोर्ट)
    Published by:Manish Kumar
    First published: