हैवानियत: प्रतापगढ़ में 8 साल की चचेरी बहन से भाई ने रेप कर की हत्या, शव कुंए में फेंका,आरोपी गिरफ्तार

मामले की गंभीरता और भयावहता को देखते हुए एसपी चूनाराम जाट के नेतृत्व में पुलिस की 10 टीमें आरोपी की खोजबीन में जुटी.

प्रतापगढ़ में एक युवक ने महज 8 वर्षीय मासूम अपनी चचेरी बहन का अपहरण कर उससे रेप (Rape) किया. बाद में सबूत मिटाने की नीयत से उसकी हत्या (Murder) कर शव को कुंए में फेंक दिया. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.

  • Share this:
प्रतापगढ़. जिले की छोटी सादड़ी से बेहद डरावनी खबर सामने आई है. यहां एक भाई ने ही अपनी सगी मासूम 8 वर्षीय चचेरी बहन (Cousin sister) का अपहरण पहले उससे रेप (Rape) किया और बाद में हत्या (Murder) कर उसके शव को कुंए में फेंक दिया. दिल को दहला देने वाली इस वारदात के बाद पुलिस ने 48 घंटे के अथक प्रयासों से मामले का खुलासा कर दिया है. पुलिस ने रेप के आरोपी भाई को गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी ने अपना जुर्म कबूल कर लिया है.

आईजी विनीता ठाकुर ने सोमवार के मामले खुलासा करते हुये बताया कि छोटी सादड़ी थाना इलाके से शु्क्रवार को 8 वर्षीय एक बालिका का अपहरण कर लिया गया था. पहले परिजनों ने उसे तलाशा. लेकिन जब बालिका नहीं मिली तो शनिवार को सुबह उन्होंने पुलिस को बालिका की गुमशुदगी की रिपोर्ट दी. रिपोर्ट दर्ज होने के बाद पुलिस और ग्रामीणों ने बालिका की फिर से तलाश शुरू की.

Rajasthan: बाजरा खरीद पर बवाल, कौन है जिम्मेदार, केन्द्र या राज्य सरकार, पढ़ें क्या है हकीकत

कुंए में तैरता मिला बालिका का शव
तलाशी के दौरान मेघपुरा गांव के पास एक कुंए में बालिका का शव तैरता हुआ मिला. इस पर पुलिस ने ग्रामीणों की सहायता से शव को कुएं से बाहर निकाला. पोस्टमार्टम रिपोर्ट में बालिका के साथ रेप कर उसकी हत्या किये जाने का खुलासा हुआ. इस पर परिजनों और ग्रामीणों के पैरों तले से जमीन खिसक गई. बाद में आक्रोशित परिजनों और ग्रामीणों ने आरोपी की गिरफ्तारी नहीं होने तक बालिका का अंतिम संस्कार करने से इनकार कर दिया. लेकिन बाद में मौके पहुंचे पुलिस अधीक्षक और अन्य अधिकारियों की समझाइश पर रविवार को बालिका का अंतिम संस्कार कर दिया गया.

10 टीमें आरोपी की खोजबीन में जुटी
बाद में पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ रेप कर हत्या करने का मामला दर्ज कर इसकी जांच शुरू की. मामले की गंभीरता और भयावहता को देखते हुए एसपी चूनाराम जाट के नेतृत्व में पुलिस की 10 टीमें आरोपी की खोजबीन में जुटी. इन टीमों में दो पुलिस उपाधीक्षक, चार सीआई और करीब दस सब इंस्पेक्टर्स को लगाया गया. पुलिस ने 48 घंटे की अथक मेहनत के बाद कड़ी से कड़ी जोड़कर आरोपी को दबोच लिया. आरोपी मृतका का चचेरा भाई है. उसने ही बालिका का अपहरण कर पहले उससे रेप किया. बाद में सबूत मिटाने की नीयत से उसकी हत्या कर शव कुंए में फेंक दिया था. पुलिस आरोपी से पूछताछ करने में जुटी है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.