Home /News /crime /

चंदौली के रास्ते तस्करी कर बिहार ले जाई जा रही 32 लाख की अंग्रेजी शराब जब्त, तस्कर गिरफ्तार

चंदौली के रास्ते तस्करी कर बिहार ले जाई जा रही 32 लाख की अंग्रेजी शराब जब्त, तस्कर गिरफ्तार

पुलिस के मुताबिक गिरफ्तार तस्कर जब्त की गई अंग्रेजी शराब को हरियाणा से ला रहा था

पुलिस के मुताबिक गिरफ्तार तस्कर जब्त की गई अंग्रेजी शराब को हरियाणा से ला रहा था

अलीनगर पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर एनएच-2 (NH-2) पर चेकिंग के दौरान अंग्रेजी शराब से लदे मिनी ट्रक को पकड़ा है. जांच के दौरान वाहन से विभिन्न ब्रांड्स के 5,388 बोतल अंग्रेजी शराब बरामद किया. बरामद शराब की कीमत लगभग 35 लाख रूपये बताई जा रही है जिसकी बिहार (Bihar) में ब्लैक मार्केटिंग में कीमत एक करोड़ रुपये से ज्यादा है

अधिक पढ़ें ...

चंदौली. उत्तर प्रदेश के चंदौली (Chandauli) जिले में पुलिस ने शराब तस्करी (Alcohol Smuggling) का पर्दाफाश किया है. अलीनगर पुलिस ने चेकिंग के दौरान भारी मात्रा में अवैध शराब के साथ एक तस्कर (Smuggler) को गिरफ्तार किया है. पुलिस के मुताबिक जब्त की गई शराब हरियाणा से तस्करी कर बिहार ले जाई जा रही थी. अलीनगर पुलिस मुखबिर की सूचना पर नेशनल हाइवे-2 पर चेकिंग अभियान चला रही थी. इस दौरान उसे सामने से एक मिनी ट्रक आती दिखी. पुलिस ने जब उसे रोका और चेकिंग की तो उसके अंदर भारी मात्रा में अंग्रेजी शराब मिली.

पुलिस मिनी ट्रक को जब्त कर थाने ले आई है. जांच के दौरान वाहन से विभिन्न ब्रांड्स के 5,388 बोतल अंग्रेजी शराब बरामद किया. बरामद शराब की कीमत लगभग 35 लाख रूपये बताई जा रही है जिसकी बिहार में ब्लैक मार्केटिंग में कीमत एक करोड़ रुपये से ज्यादा है.

पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार शराब तस्कर उस्मान हुसैन असम के मोरगांव का रहने वाला है. वो पिछले पांच वर्षों से शराब तस्करी के धंधे में लिप्त है. वो हरियाणा से बिहार शराब तस्करी करता है. पूर्व में वो बलिया के थाना रसडा और वाराणसी के थाना रोहनिया से शराब तस्करी के आरोप में माल सहित पकड़े जाने पर जेल जा चुका है. दो महीने पहले ही वो जेल से छूटा है. जिसके बाद वो फिर शराब तस्करी में जुट गया.

पूछताछ में आरोपी ने पुलिस को बताया कि हर महीने वो दो से तीन बार शराब तस्करी कर लेता है. पहले एक ट्रिप पर उसे 40 हजार रूपये मिल जाते थे. लेकिन जब से फास्टट्रैक लग गया है तब से 25 हजार रूपये ही मिल पाते हैं. पुलिस के मुताबिक उस्मान हुसैन पर शराब तस्करी के अलावा अलावा कई अन्य आपराधिक मुकदमे पहले से दर्ज हैं.

बता दें कि बिहार में शराबबंदी कानून लागू है. इस वजह से यहां शराब बेचने और खरीदने पर पाबंदी है. इस वजह से तस्कर अक्सर शराब की तस्करी कर राज्य में ले जाने का प्रयास करते हैं और वो इसे ब्लैक में ऊंचे दामों पर बेचते हैं.

Tags: Chandauli S24p76, Crime news of up, Illegal alcohol, Illegal liquor, Kaimur, Smuggling, Up crime news, Up news in hindi

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर