• Home
  • »
  • News
  • »
  • crime
  • »
  • CHHAPRA A MAN ACCUSED OF MAKING FAKE FACEBOOK PROFILE OF DIG MANU MAHARAJ AND CHATTING VULGAR WITH GIRLS HAS BEEN ARRESTED NODMK8

DIG मनु महाराज की फेक फेसबुक प्रोफाइल बनाकर लड़कियों से अश्लील चैटिंग, हुआ गिरफ्तार

सारण रेंज के DIG मनु महाराज सोशल मीडिया पर अपने नाम से फेक प्रोफाइल बनाकर पैसे मांगने की बात से हैरान रह गए (फाइल फोटो)

डीआईजी मनु महाराज (DIG Manu Maharaj) ने लड़कियों द्वारा उपलब्ध कराए गए मोबाइल नंबर की जांच की तो ट्रूकॉलर एप पर पता चला कि आरोपी ने मनु महाराज नाम से फेक प्रोफाइल (Fake Profile) बनाया है. साथ ही फेसबुक और अन्य सोशल साइट पर भी वो मनु महाराज का नाम इस्तेमाल कर लोगों से ठगी कर रहा है

  • Share this:
    (संतोष)

    छपरा. बिहार में सारण रेंज के डीआईजी मनु महाराज साइबर क्राइम (Cyber Crime) के शिकार हुए हैं. छपरा (Chhapra) के एक युवक द्वारा उनके नाम का इस्तेमाल कर सोशल मीडिया (Social Media) पर लोगों को ठगने का अनोखा मामला सामने आया है. हालांकि समय रहते नगर थाना पुलिस ने मनु कुमार नाम के इस आरोपी को धर दबोचा. पुलिस के मुताबिक गड़खा थाना क्षेत्र के पहाड़पुर गांव निवासी मनु कुमार सोशल मीडिया पर डीआईजी मनु महाराज (DIG Manu Maharaj) के नाम का इस्तेमाल कर लोगों को प्रभावित करने की गतिविधियों में लिप्त था.

    आरोप है कि मनु कुमार ने फेसबुक पर फर्जी प्रोफाइल बनाया और खुद को मनु महाराज बताकर कई लड़कियों से दोस्ती कर ली और उन्हें अश्लील मैसेज भेजने लगा. फेसबुक पर मनु महाराज का प्रोफाइल देख तेजी से उसके फॉलोअर बढ़ने लगे. आरोपी ने इस पॉपुलैरिटी का फायदा उठाते हुए कई लड़कियों से नौकरी दिलाने का वादा करने लगा. उनमें से कई से इसने पैसों की भी डिमांड की. लेकिन कुछ लड़कियों को इसपर संशय हुआ तो उन्होंने इसकी खबर डीआईजी मनु महाराज को दी. जिसके बाद डीआईजी के आदेश पर आईटी सेल ने इसका पता लगाया और गरखा से आरोपी मनु कुमार को गिरफ्तार कर लिया. पूछताछ में आरोपी ने पुलिस के सामने अपना गुनाह स्वीकार कर लिया है.

    DIG मनु महाराज के नाम से मिलता जुलता नाम होने के कारण आरोपी युवक ने फेक फेसबुक प्रोफाइल बनाया और लड़कियों को फ्रेंड लिस्ट भेजकर उनसे चैटिंग करने लगा


    कुछ लड़कियों ने DIG मनु महाराज से की शिकायत

    वहीं, डीआईजी मनु महाराज ने न्यूज़ 18 को बताया कि कुछ लड़कियों ने उनसे संपर्क किया था और बताया कि उनके द्वारा किसी दूसरे नंबर से अश्लील चैटिंग की जाती है. यह सुनकर मनु महाराज चौंक गए. उन्होंने उन लड़कियों द्वारा उपलब्ध कराए गए मोबाइल नंबर की जांच की तो ट्रूकॉलर एप पर पता चला कि आरोपी ने मनु महाराज नाम से प्रोफाइल बनाया है. साथ ही फेसबुक और अन्य सोशल साइट पर भी वो मनु महाराज का नाम इस्तेमाल कर लोगों से ठगी कर रहा है.

    इसके बाद नगर थाना में केस दर्ज करवाया गया. साइबर सेल ने आईपी एड्रेस से युवक को ट्रेस किया और पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया. आरोपी युवक की पहचान मनु कुमार यादव के रूप में हुई है.

    डीआईजी मनु महाराज ने लोगों से अपील की है कि यदि उनके नाम से सोशल मीडिया पर किसी भी तरह का फर्जी प्रोफाइल ऑपरेट हो रहा हो तो वो उन्हें जरूर रिपोर्ट करें.
    First published: