Home /News /crime /

IGI Airport: नोटबुक में यूएस डॉलर च‍िपका कर दुबई ले जाना चाहती थी मह‍िला, CISF ने चैकिंग में पकड़ी 35 लाख की रकम

IGI Airport: नोटबुक में यूएस डॉलर च‍िपका कर दुबई ले जाना चाहती थी मह‍िला, CISF ने चैकिंग में पकड़ी 35 लाख की रकम

IGI Airport की सुरक्षा में तैनात CISF के जवानों ने एक महिला को अमेरिकी डॉलर छुपाकर दुबई ले जाते हुए पकड़ा है. (File photo)

IGI Airport की सुरक्षा में तैनात CISF के जवानों ने एक महिला को अमेरिकी डॉलर छुपाकर दुबई ले जाते हुए पकड़ा है. (File photo)

IGI Airport: इंद‍िरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट की सुरक्षा में तैनात सीआईएसएफ के जवानों ने एक महिला को अमेरिकी डॉलर छुपाकर दुबई ले जाते हुए पकड़ा है. यह सभी अमे‍र‍िकी डॉलर को मह‍िला ने अपनी दो नोट बुक में कें अंदर कागजों के बीच छुपाकर रखा हुआ था. अर्पिता पॉल नामक महिला को कोलकाता से दिल्ली होते हुए दुबई जाना था. मह‍िला से बरामद 46,100 अमेरि‍की डॉलर की कीमत 35 लाख रुपए आंकी गई है.

अधिक पढ़ें ...

    नई द‍िल्‍ली. इंद‍िरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट (IGI Airport) की सुरक्षा में तैनात सीआईएसएफ (CISF) के जवानों ने एक महिला को अमेरिकी डॉलर छुपाकर दुबई ले जाते हुए पकड़ा है. यह सभी अमे‍र‍िकी डॉलर (US Dollar) को मह‍िला ने अपनी दो नोटबुक में कें अंदर कागजों के बीच छुपाकर रखा हुआ था. लेक‍िन यह सभी कस्‍टम सीआईएसएफ और अध‍िकार‍ियों की जांच से नहीं बच पाया. अर्पिता पॉल नामक महिला को कोलकाता से दिल्ली होते हुए दुबई जाना था. मह‍िला से बरामद 46,100 अमरीकी डॉलर की कीमत 35 लाख रुपए आंकी गई है.

    सीआईएसएफ अधिकारी के मुताब‍िक महिला बुधवार सुबह 9.15 बजे कोलकाता से स्पाइस जेट (Spice Jet) की फ्लाइट संख्‍या एसजी 8264 से दिल्ली के आईजीआई एयरपोर्ट (IGI Airport) पहुंची थी. उसे दिल्ली से लाई दुबई एयर लाइन की फ्लाइट संख्‍या एफजेड 452 से दुबई के लिए रवाना होना था.

    इस दौरान टर्मिनल-3 पर तैनात सीआईएसएफ (CISF) की इंटेलिजेंस टीम को उसकी हरकतों पर कुछ संदेह हुआ. इसके बाद उस पर निगरानी शुरू की गई. इसके बाद महिला को रैंडम चेकिंग प्वाइंट पर ले जाया गया. उसके बैग की एक्स-रे स्क्रीनिंग पर, सीआईएसएफ कर्मियों ने बैग के अंदर एक संदिग्ध छवि देखी, जोकि करेंसी के सामान थी.

    ये भी पढ़ें: थर्मल स्कैनिंग से भड़की महिला का बेंगलुरु एयरपोर्ट पर तमाशा, CISF जवान से गाली-गलौज, ऊंगली से किये भद्दे इशारे 

    इस दौरान टीम को जांच के दौरान बैग में दो नोटबुक मिले, जिसकी बारीकी से जांच करने पर, यह पाया गया कि नोटबुक के पृष्ठों के कोने चिपके हुए थे और पृष्ठों के बीच में कुछ छुपाया गया था. यह नोटबुक के विभिन्न पेजों के साथ किया गया था. इस तरह के एक संलग्न पेज को खोलने पर उसके करीब 35 लाख रुपए मूल्य के कुल 46,100 अमरीकी डॉलर मिले.

    पूछताछ के दौरान मह‍िला कोई संतोषजनक जवाब नहीं दे पाई और इतनी बड़ी मात्रा में फॉरेन करेंसी ले जाने के लिए कोई वेल‍िड डॉक्‍यूमेंट भी पेश नहीं कर पाई. इसके बाद बल के जवानों ने कस्‍टम के अध‍िकार‍ियों को सूच‍ित क‍िया और उनको सौंप द‍िया गया.

    Tags: Airport Security, CISF, CISF Commandos, Customs, Dollar, IGI airport

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर