• Home
  • »
  • News
  • »
  • crime
  • »
  • Narcotics Cell: द‍िल्‍ली पुल‍िस ने डेढ़ करोड़ की हेरोइन के साथ पकड़ा ड्रग्‍स तस्‍कर, बरेली से ऑपरेट होता था रैकेट

Narcotics Cell: द‍िल्‍ली पुल‍िस ने डेढ़ करोड़ की हेरोइन के साथ पकड़ा ड्रग्‍स तस्‍कर, बरेली से ऑपरेट होता था रैकेट

द‍िल्‍ली पुल‍िस की क्राइम ब्रांच ने एक ऐसे ग‍िरोह का भंड़ाफोड़ क‍िया है जोक‍ि ड्रग्‍स की बड़ी खेप की सप्‍लाई करने वाला था.

द‍िल्‍ली पुल‍िस की क्राइम ब्रांच ने एक ऐसे ग‍िरोह का भंड़ाफोड़ क‍िया है जोक‍ि ड्रग्‍स की बड़ी खेप की सप्‍लाई करने वाला था.

Narcotics Cell: लगातार दूसरे द‍िन द‍िल्‍ली पुल‍िस की क्राइम ब्रांच (नारकोट‍िक्‍स सेल) ने एक ऐसे ग‍िरोह का भंड़ाफोड़ क‍िया है जोक‍ि ड्रग्‍स की बड़ी खेप की सप्‍लाई करने वाला था. ग‍िरोह के एक सदस्‍य से एक क‍िलोग्राम उम्‍दा क्‍वाल‍िटी की ड्रग्‍स बरामद की है ज‍िसकी इंटरनेशनल मार्केट में डेढ़ करोड़ की कीमत आंकी गई है. यह ग‍िरोह यूपी के बरेली से ऑपरेट हो रहा था.

  • Share this:

    नई द‍िल्‍ली. द‍िल्‍ली पुल‍िस (Delhi Police) के द्वारका ज‍िला की एंटी नारकोट‍िस सेल ने कल गुरुवार को एक अफ्रीकी मूल के न‍िवासी से 101 ग्राम उम्‍दा क्‍वाल‍िटी की हेरोइन (Heroin) बरामद की थी जिसकी अंतरराष्‍ट्रीय बाजार में कीमत 1 करोड़ आंकी गई.

    वहीं, लगातार दूसरे द‍िन द‍िल्‍ली पुल‍िस की क्राइम ब्रांच (नारकोट‍िक्‍स सेल) ने एक ऐसे ग‍िरोह का भंड़ाफोड़ क‍िया है जोक‍ि ड्रग्‍स की बड़ी खेप की सप्‍लाई करने वाला था. ग‍िरोह के एक सदस्‍य से एक क‍िलोग्राम उम्‍दा क्‍वाल‍िटी की ड्रग्‍स बरामद की है ज‍िसकी इंटरनेशनल मार्केट में डेढ़ करोड़ की कीमत आंकी गई है. यह ग‍िरोह यूपी के बरेली से ऑपरेट हो रहा था.

    दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच (नारकोटि‍क्स) के डीसीपी च‍िन्‍मय बिश्वाल ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी की पहचान अरविंद कुमार सिंह (51) के रूप में हुई है. वह मूल रूप से बिहार का रहने वाला है. पुलिस ने इसके पास से ड्रग्स तस्करी (Drugs Paddler) में इस्तेमाल एक बाइक भी बरामद की है. आरोपी अरविंद कुमार के खिलाफ स्वरूप नगर थाने में पहले भी आर्म्स एक्ट का केस दर्ज है.

    ये भी पढ़ें: African Drug Paddler: द‍िल्‍ली पुल‍िस ने दबोचा अफ्रीकन ड्रग सप्‍लायर, 1 करोड़ की हेरोइन बरामद

    पुलिस को आरोपी के बारे में गुप्त सूचना मिली थी कि वह बाइक से सर्वोदय विद्यालय रोड पर हेरोइन डिलिवर करने के लिए आने वाला है. तुरंत सूचना को पुख्ता कर एसीपी मयंक बंसल की देखरेख में इंस्पेक्टर राम मनोहर की टीम गठित की गई. पुलिस टीम ने उक्त जगह जाल बिछा दिया. जैसे ही आरोपी भलस्वा की तरफ से मौके पर पहुंच पुलिस ने उसे दबोच लिया. आरोपी अरविंद कुमार सिंह के पास से करीब एक किलो हेरोइन बरामद हुई. वह दिल्ली के बुराड़ी इलाके में वर्ष 2017 से रह रहा है.

    गिरफ्तारी के बाद आरोपी ने खुलासा करते हुए बताया कि वह चांदनी चौक में नौकरी करता था. लेकिन जल्द पैसा कमाने के लिए ड्रग्स तस्कर जतिन के संपर्क में आया. वह उसके पड़ोस में ही रहता था. वह उसे रोजाना के हिसाब से कमिशन देता था. मगर कुछ समय बाद ही जतिन की मौत हो गई. जिसके बाद अरविंद ने इस धंधे को अपने कब्जे में ले लिया.

    ये भी पढ़ें: Delhi Crime: गुरुग्राम में 31 क‍िलो गांजा की सप्‍लाई करने जा रहा था तस्‍कर, पुल‍िस ने जाल ब‍िछा दबोचा

    वह यूपी के बरेली बेस्ड ड्रग्स सप्लायर (Drugs Supplier) के टच में आ गया. वह आरिफ नाम के व्यक्ति से मिला. जिसके बाद वह हर 15 दिन में बरेली जाता और वहां से हेरोइन लाकर दिल्ली में सप्लाई करता. फिलहाल पुलिस आरोपी से पूछताछ कर आगे की जांच कर रही है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज