होम /न्यूज /crime /राजस्थान से पैदल चल कर आए चोर, बोरियों में भरकर ले गए सवा करोड़ के जेवर

राजस्थान से पैदल चल कर आए चोर, बोरियों में भरकर ले गए सवा करोड़ के जेवर

आगर मालवा में ज्वेलरी शॉप में चोरी करने वाले 3 चोरों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.

आगर मालवा में ज्वेलरी शॉप में चोरी करने वाले 3 चोरों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.

Crime News. चोरों ने बताया कि 15 दिन पहले उन्होंने रैकी करके वारदात को अंजाम देने की साजिश रची थी. घटना वाली शाम वो राज ...अधिक पढ़ें

आगर मालवा. आगर मालवा के वो चोर पकड़े गए जो सवा करोड़ से ज्यादा की चोरी करके भागे थे. ये कंजर गिरोह के सदस्य हैं जो कई कई राज्यों में वारदात को अंजाम देते थे. इन चोरों ने नलखेड़ा में एक सर्राफा व्यापारी के यहां 1 करोड़ 30 लाख रुपयों से अधिक के जेवरात चुराए थे. पुलिस ने इनके कब्जे से 80 लाख के जेवर बरामद भी कर लिए हैं.

एसपी राकेश सगर ने इस वारदात का खुलासा करते हुए बताया कि चोरों की धरपकड़ के लिए स्पेशल टीम बनायी गयी थी. टीम ने अंतर्राज्यीय कंजर गिरोह के 3 सदस्यों को पकड़ लिया है. 1 चोर अभी भी फरार है.  3-4 जून की रात नलखेड़ा में सर्राफा व्यापारी की दुकान से 1 करोड़ 30 लाख से अधिक के जेवरात अज्ञात चोर चोरी कर ले गए थे. चोरों की तस्वीरें की दुकान में लगे सीसीटीवी कैमरों में कैद हो गई थीं.

चोरी करने झालावाड़ से आए 
मामले की गंभीरता को देखते हुए एसपी ने स्पेशल जांच टीम बनाकर जांच शुरू कराई थी. पुलिस को जानकारी मिली कि इस तरह की चोरी की वारदात को राजस्थान के झालावाड़ जिले का एक संगठित चोर गिरोह अंजाम देता है. पुलिस ने सायबर सेल और सीसीटीवी फुटेज की मदद से मिले हुलिए के आधार पर इस अंतर्राज्जीय चोर गिरोह के तीन बदमाशों को पकड़कर पूछताछ की तो तीनों ने अपने एक अन्य साथी के साथ चोरी करना कबूल कर लिया.

ये भी पढ़ें- Shocking : नदी किनारे रेत में खेल रहा था 10 साल का बच्चा, मगरमच्छ निकला और निगल गया

बोरों में भरकर ले गए थे जेवर
चोरों ने बताया कि 15 दिन पहले उन्होंने रैकी करके वारदात को अंजाम देने की साजिश रची थी. घटना वाली शाम वो राजस्थान के जरेल कंजर डेरा से 2 मोटरसाइकिल से निकले और रात को नलखेड़ा पहुंचकर एक बगीचे में बाइक को छुपा दिया. फिर 3 किमी पैदल चलकर दुकान तक पहुंचे और वारदात को अंजाम दिया. चोर 2 बोरो में सोने  चांदी के जेवरात भरकर बाइक तक पहुंचे और फरार हो गए. बाद में चारों ने चोरी का माल आपस में बांट लिया.

टीम को इनाम
पुलिस ने गिरफ्तार किए 3 आरोपियों से करीब 119 किलो चांदी और 312 ग्राम सोने के जेवरात बरामद कर लिए हैं. इनकी कुल कीमत करीब 87 लाख रुपए है. पुलिस अब फरार आरोपी और बाकी के जेवरात की तलाश कर रही है. एसपी ने पुलिस टीम को 10 हजार रुपए का इनाम देने का ऐलान किया है.

Tags: Jewelry Theft, Madhya pradesh latest news

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें