Home /News /crime /

custom team caught liberian citizen with 89 crores worth cocaine at igi airport reached delhi by qatar airline

IGI Airport पर कस्‍टम ने पकड़ी 89 करोड़ की कोकेन, कतर एयरलाइन से द‍िल्‍ली पहुंचा था लाइबेर‍ियन नागर‍िक

आईजीआई एयरपोर्ट (IGI Airport) का सामने आया है जहां पर कस्‍टम टीम ने एक लाइबेर‍ियन नागर‍िक (Liberian National) को बड़ी मात्रा में कोकेन (Cocaine) ले जाते हुए पकड़ा है. (File photo0

आईजीआई एयरपोर्ट (IGI Airport) का सामने आया है जहां पर कस्‍टम टीम ने एक लाइबेर‍ियन नागर‍िक (Liberian National) को बड़ी मात्रा में कोकेन (Cocaine) ले जाते हुए पकड़ा है. (File photo0

IGI Airport: आईजीआई इंटरनेशनल एयरपोर्ट (IGI International Airport) की एयर कस्टम टीम (Custom Team) ने कोकेन के साथ एक लाइबेर‍ियन नागरिक को ग‍िरफ्तार क‍िया है. आरोपी कतर एयरलाइन की फ्लाइट संख्या क्यूआर 578 से दिल्ली आया था. वह लागोस से दोहा होते हुए अपने ट्रॉली बैग के फॉल्स तली में 5983 ग्राम कोकेन से भरे पैकेट छुपाकर लाया था. लेक‍िन कस्‍टम टीम ने चेक‍िंग के दौरान उसको पकड़ ल‍िया. उसके पास से जब्त कोकेन की इंटरनेशनल मार्केट में कीमत करीब 89.745 करोड़ रुपये आंकी गई है.

अधिक पढ़ें ...

    नई द‍िल्‍ली. देश के तमाम ह‍िस्‍सों में ड्रग्‍स की अवैध सप्‍लाई का गोरखधंधा भी खूब फलफूल रहा है. लेक‍िन इस पर खुफ‍िया जांच एजेंस‍ियों की पूरी नजर भी बनी हुई. इस पर अंकुश लगाने और धरपकड़ के ल‍िए एजेंस‍ियां भी पूरी मुस्‍तैदी से जुटी रहती हैं. इसका ताजा मामला देश की राजधानी द‍िल्‍ली के आईजीआई एयरपोर्ट (IGI Airport) का सामने आया है जहां पर कस्‍टम टीम ने एक लाइबेर‍ियन नागर‍िक (Liberian National) को बड़ी मात्रा में कोकेन (Cocaine) ले जाते हुए पकड़ा है. इस कोक‍ेन की इंटरनेशनल मार्केट में कीमत 89.745 करोड़ रुपए आंकी गई है.

    कस्‍टम अध‍िकारियों के मुताब‍िक आईजीआई इंटरनेशनल एयरपोर्ट (IGI International Airport)की एयर कस्टम टीम (Custom Team) ने कोकेन के साथ एक लाइबेर‍ियन नागरिक को ग‍िरफ्तार क‍िया है. आरोपी कतर एयरलाइन की फ्लाइट संख्या क्यूआर 578 से दिल्ली आया था. वह लागोस से दोहा होते हुए अपने ट्रॉली बैग के फॉल्स तली में 5983 ग्राम कोकेन से भरे पैकेट छुपाकर लाया था. लेक‍िन कस्‍टम टीम ने चेक‍िंग के दौरान उसको पकड़ ल‍िया. उसके पास से जब्त कोकेन की इंटरनेशनल मार्केट में कीमत करीब 89.745 करोड़ रुपये आंकी गई है.

    कस्‍टम के मुताब‍िक आरोपी कतर एयरलाइन की फ्लाइट से टर्मिनल 3 पर पहुंचा था और इमिग्रेशन क्लियरेंस के बाद वह ग्रीन चैनल को पार करने की कोश‍िश में था. लेक‍िन कस्टम टीम ने रैंडम चेकिंग के दौरान उसे पकड़ा और उसके ट्रॉली बैग की जांच पड़ताल की. इस जांच पड़ताल के दौरान उसके पास से कुछ भी बरामद नहीं हुआ.लेक‍ि‍न उसके खाली बैग का वजन सामान्य से ज्‍यादा लगा तो उसकी जांच की गई.

    कस्‍टम टीम को जांच के दौरान बैग की तली कुछ अधिक मोटी नजर आई. इसके बाद टीम ने उसमें अंदर से लगाए गए फॉल्स तली को निकाला जिसमें प्लास्टिक के 8 पैकट बरामद क‍िए गए. इसमें पाउडर भरे हुए थे. जांच करने पर पता चला क‍ि वह प्योर कोकेन था. इसके बाद आरोपी के खिलाफ एनडीपीएस व कस्टम एक्ट के तहत मामला दर्ज कर गिरफ्तार कर मामले की जांच की जा रही है.

    Tags: Crime News, Customs, Delhi airport, Delhi news, Drug peddler, IGI airport

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर