होम /न्यूज /crime /

Hyderabad Airport: पेट में न‍िगलकर लाया साढ़े 11 करोड़ की कोकेन, हैदराबाद एयरपोर्ट पर कस्‍टम ने पकड़ा यात्री

Hyderabad Airport: पेट में न‍िगलकर लाया साढ़े 11 करोड़ की कोकेन, हैदराबाद एयरपोर्ट पर कस्‍टम ने पकड़ा यात्री

 हैदराबाद एयरपोर्ट (Hyderabad Airport) का सामने आया है जहां पर कस्‍टम टीम (Custom Team) ने तंजानियाई मूल के एक हवाई यात्री को 79 कैप्सूल यानी 1157 ग्राम कोकेन के साथ पकड़ा है. (Photo- CBIC India Twitter)

हैदराबाद एयरपोर्ट (Hyderabad Airport) का सामने आया है जहां पर कस्‍टम टीम (Custom Team) ने तंजानियाई मूल के एक हवाई यात्री को 79 कैप्सूल यानी 1157 ग्राम कोकेन के साथ पकड़ा है. (Photo- CBIC India Twitter)

Hyderabad Airport: यात्री द्वारा निकाले गए इन कैप्सूलों को खोला गया, जिससे तस्करी कर लायी गयी 1157 ग्राम 'कोकीन' बरामद की गई. ज‍िसकी कीमत अंतरराष्ट्रीय मार्केट में 11.57 करोड़ रुपए आंकी गई है. पूछताछ के दौरान पता चला है कि वह तंजानिया से जोहान्सबर्ग गया था. जोहान्सबर्ग से, उसे प्रिटोरिया ले जाया गया. जहां उन्होंने भारत की यात्रा से पहले इन कैप्सूलों को निगल लिया. 

अधिक पढ़ें ...

    नई द‍िल्‍ली. देश के तमाम ह‍िस्‍सों में ड्रग्‍स की अवैध सप्‍लाई करने वालों पर खूब श‍िकंजा कसा जा रहा है. बावजूद इसके इस गोरखधंधे में संल‍िप्‍त लोग बाज नहीं आ रहे हैं. इस पर खुफ‍िया जांच एजेंस‍ियां लगातार नजर बनाए हुए हैं. इसके अच्‍छे पर‍िणाम भी म‍िल रहे हैं.

    ताजा उदाहरण हैदराबाद एयरपोर्ट (Hyderabad Airport) का सामने आया है जहां पर कस्‍टम टीम (Custom Team) ने तंजानियाई मूल के एक हवाई यात्री को 79 कैप्सूल यानी 1157 ग्राम कोकेन के साथ पकड़ा है ज‍िसकी अंतरराष्ट्रीय मार्केट मार्केट में 11.57 करोड़ रुपए कीमत आंकी गई है. इसको डीआरआई ने जब्त कर आरोपी यात्री को NDPS एक्ट के तहत गिरफ्तार कर लिया.

    बताते चलें क‍ि अप्रैल माह की शुरूआत पहले सप्‍ताह में कस्‍टम टीम ने एक और बड़ी मात्रा में लाई गई कोकेन (Cocaine) के साथ यात्री को पकड़ा था. उसके पास से करीब 89.745 करोड़ रुपए कीमत की कोकेन बरामद की थी.

    ये भी पढ़ें: IGI Airport पर कस्‍टम ने पकड़ी 89 करोड़ की कोकेन, कतर एयरलाइन से द‍िल्‍ली पहुंचा था लाइबेर‍ियन नागर‍िक

    दिल्ली मुख्यालय के कस्‍टम अध‍िकारियों के मुताब‍िक तंजानियाई मूल का एक हवाई यात्री, 21 अप्रैल को एमिरेट्स की फ्लाइट से दुबई के रास्ते जोहान्सबर्ग से हैदराबाद पहुंचा था. इंटेलिजेंस और डेटा एनालीसिस की सहायता से पकड़े गए हवाई यात्री ने पूछताछ करने पर बताया कि उसने ‘कोकीन’ युक्त कैप्सूल निगला था. उसने एयरपोर्ट पर 22 कैप्सूल निकाले और तत्काल चिकित्सा सहायता मांगी, जिसके बाद तुरंत उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां मेडिकल सुपरविजन में पांच दिनों की अवधि में यात्री ने और 57 कैप्सूल निकाले. इससे कुल 79 कैप्सूल बरामद हुए. प्रतिबंधित सामग्री युक्त कैप्सूल को चिपकने वाली पारदर्शी टेप का उपयोग करके कवर किया गया था.

    यात्री द्वारा निकाले गए इन कैप्सूलों को खोला गया, जिससे तस्करी कर लायी गयी 1157 ग्राम ‘कोकीन’ बरामद की गई. ज‍िसकी कीमत अंतरराष्ट्रीय मार्केट में 11.57 करोड़ रुपए आंकी गई है. पूछताछ के दौरान पता चला है कि वह तंजानिया से जोहान्सबर्ग गया था. जोहान्सबर्ग से, उसे प्रिटोरिया ले जाया गया. जहां उन्होंने भारत की यात्रा से पहले इन कैप्सूलों को निगल लिया. उसे 3-4 दिनों की अवधि में कैप्सूल को निकालना था और आगे किसी अज्ञात व्यक्ति को सौंपना था. इस मामले में आरोपी यात्री को कोर्ट में पेश कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया. इस मामले में आगे की जांच जारी है.

    Tags: Crime News, Customs, Delhi news, Drug peddler, Hyderabad

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर