Home /News /crime /

ATM पर बुजुर्गों की मदद करने पर बदल लेते थे डेबिट कार्ड, पुल‍िस के हत्‍थे चढ़े बवारिया गैंग के बदमाश

ATM पर बुजुर्गों की मदद करने पर बदल लेते थे डेबिट कार्ड, पुल‍िस के हत्‍थे चढ़े बवारिया गैंग के बदमाश

 पुलिस टीम ने मेवात के बवारिया गैंग के दो ऐसे बदमाशों को गिरफ्तार किया है जोक‍ि एटीएम मशीनों में रुपए निकालने पहुंचे बुजुर्ग को अपना निशाना बनाते थे.  (File Photo)

पुलिस टीम ने मेवात के बवारिया गैंग के दो ऐसे बदमाशों को गिरफ्तार किया है जोक‍ि एटीएम मशीनों में रुपए निकालने पहुंचे बुजुर्ग को अपना निशाना बनाते थे. (File Photo)

Delhi Crime: द्वारका जिले की एएटीएस पुलिस टीम ने मेवात के बवारिया गैंग के दो ऐसे बदमाशों को गिरफ्तार किया है जोक‍ि एटीएम मशीनों में रुपए निकालने पहुंचे बुजुर्ग को अपना निशाना बनाते थे. उनकी मदद करने के नाम पर वह उनका डेबि‍ट कार्ड बदल लिया करते थे. बदमाश उन डेबिट कार्ड से ऑनलाइन शॉपिंग और कैश ट्रांजेक्शन कर ल‍िया करते थे. इनके पास से 4 डेबिट कार्ड, 2 मोबाइल और वारदात में इस्तेमाल की गई एक स्कूटी और एक बाइक बरामद की गई है. इनकी गिरफ्तारी से 9 मामलों का खुलासा हुआ है.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. द‍िल्‍ली पुल‍िस (Delhi Police) के द्वारका जिले की एएटीएस पुलिस (AATS Police) टीम ने मेवाती गैंग का पर्दाफाश क‍िया है. मेवात के बवारिया गैंग के दो ऐसे बदमाशों को गिरफ्तार किया है जोक‍ि एटीएम मशीनों में रुपए निकालने पहुंचे बुजुर्ग को अपना निशाना बनाते थे. उनकी मदद करने के नाम पर वह उनका डेबि‍ट कार्ड बदल लिया करते थे.

    बदमाश उन डेबिट कार्ड (Debit card)  से ऑनलाइन शॉपिंग और कैश ट्रांजेक्शन कर ल‍िया करते थे. इन दोनों ग‍िरफ्तार आरोप‍ियों की पहचान रतन सिंह और राहुल के रूप में की गई है. दोनों ही दिल्ली के नजफगढ़ इलाके में रहते हैं और मेवात के बवरिया गैंग (Bavaria gang) के सरगना जॉनी के रिश्तेदार हैं. इनके पास से 4 डेबिट कार्ड, 2 मोबाइल और वारदात में इस्तेमाल की गई एक स्कूटी और एक बाइक बरामद की गई है. इनकी गिरफ्तारी से 9 मामलों का खुलासा हुआ है.

    डीसीपी द्वारका शंकर चौधरी ने बताया कि नजफगढ़ थाने में एक एक्स-सर्विसमैन बुजुर्ग ने शिकायत दी थी. बताया था कि 1 दिसंबर को रुपए निकालने के लिए वह नजफगढ़ के एमएलए ऑफिस के सामने स्थित एचडीएफसी बैंक के एटीएम में गए थे. उसी दौरान वहां 2 लोग पहुंचे और मदद करने के बहाने उनसे एटीएम लेकर उनका एटीएम कार्ड बदल लिया. तत्काल उन्हें यह पता नहीं चल पाया था.

    ये भी पढ़ें: Delhi Crime: बच्‍चे को दीवार पर पटक-पटक कर मारने वाला प‍िता हुआ ग‍िरफ्तार

    उन्होंने बताया कि उस समय उन्होंने उनका एटीएम बदलने वाले स्कूटी सवार दोनों ठगों के साथ ही बाइक पर सवार 3 लोगों को देखा था. लेकिन उस समय उन्होंने इस पर ध्यान नहीं दिया और घर लौट आये. घर लौटने पर उनके रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर 1 लाख 5 हजार रुपए के ट्रांजेक्शन का मैसेज आया. तब उन्हें अपने कार्ड के बदले जाने और ठगी होने का आभास हुआ. इसके बाद उन्होंने इसकी शिकायत पुलिस में दर्ज करवाई. मामले की गंभीरता को देखते हुए एएटीएस की टीम को मामले की जांच में लगाया गया.

    इतना ही नहीं पुल‍िस ने जब इस मामले की जांच में पीड़ि‍त बुजुर्ग से प्राप्‍त कार्ड का पता लगाया तो वह भी क‍िसी अन्‍य बुजुर्ग का म‍िला. उस कार्ड से भी बदमाशों ने 28 हजार रुपए की ट्रांजेक्‍शन को अंजाम द‍िया था. शिकायत म‍िलने पर मामला दर्ज कर पुल‍िस टीम ने एटीएम और आसपास लगे सीसीटीवी फुटेजों को खंगाला. इसके बाद जांच पड़ताल के दौरान सीडीआर से भी उनके मोबाइल लोकेशन के वारदात के वक्त मौके पर होने की पुष्टि हुई. पुलिस ने इस मामले में दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है.

    Tags: ATM Card, Crime News, Debit card, Delhi Crime, Delhi news, Delhi police, Fraud

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर