• Home
  • »
  • News
  • »
  • crime
  • »
  • DCW ने मुस्लिम महिलाओं पर अभद्र टिप्पणी मामले में DCP को भेजा नोटिस, 5 अगस्त तक मांगा जवाब

DCW ने मुस्लिम महिलाओं पर अभद्र टिप्पणी मामले में DCP को भेजा नोटिस, 5 अगस्त तक मांगा जवाब

सोशल मीडिया पर मुस्लिम महिलाओं को लेकर की गई अभद्र टिप्पणी पर दिल्ली महिला आयोग ने संज्ञान लिया है. (twitter Swati Maliwal-File Photo)

सोशल मीडिया पर मुस्लिम महिलाओं को लेकर की गई अभद्र टिप्पणी पर दिल्ली महिला आयोग ने संज्ञान लिया है. (twitter Swati Maliwal-File Photo)

DCW: सोशल मीडिया पर मुस्लिम महिलाओं को लेकर की गई अभद्र टिप्पणी पर दिल्ली महिला आयोग ने संज्ञान लिया है. इसको लेकर आयोग ने दिल्ली पुलिस के साइबर सेल को नोटिस जारी किया है. इससे पहले डीसीडब्ल्यू ने यूपी पुलिस को भी इसकी जानकारी दी थी और मामले में तुरंत गिरफ्तारी की मांग की थी. जांच में पाया गया कि आरोपित दिल्ली (Delhi) का रहने वाला है.

  • Share this:

    नई दिल्‍ली. सोशल मीडिया (Social Media) पर मुस्लिम महिलाओं को लेकर की गई अभद्र टिप्पणी पर दिल्ली महिला आयोग (Delhi Commission for Women) ने संज्ञान लिया है. इसको लेकर आयोग ने दिल्ली पुलिस (Delhi Police) के साइबर सेल को नोटिस जारी किया है. इससे पहले डीसीडब्ल्यू ने यूपी पुलिस (UP Police) को भी इसकी जानकारी दी थी और मामले में तुरंत गिरफ्तारी की मांग की थी. जांच में पाया गया कि आरोपित दिल्ली (Delhi) का रहने वाला है.

    डीसीडब्ल्यू ने जानकारी दी है कि कथित तौर पर लड़कों ने सोशल मीडिया पर पोस्ट किया. इसमें मुस्लिम महिलाओं को लेकर अभद्र टिप्पणी की और दूसरे लोगों को भी मुस्लिम महिलाओं के साथ रेप जैसी घटना को अंजाम देने के लिए प्रोत्साहित किया. पोस्ट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सबका साथ सबका विकास जैसे स्लोगन का भी जिक्र किया, जिसको गलत तरीके से पेश किया गया है.

    दिल्ली पुलिस कमिश्नर राकेश अस्थाना की नियुक्ति को चुनौती देने वाली अर्जी पर सुप्रीम कोर्ट में 5 अगस्त को सुनवाई

    डीसीडब्ल्यू की ओर से जानकारी दी गई है कि आरोपित कुणाल शर्मा, श्रृंगी यादव, सुखदेव सहदेव, राम भक्त गोपाल और विकास शेरावत नाम के पांच लड़के इंस्टाग्राम (Instagram) अकाउंट और अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर मुस्लिम महिलाओं को लेकर अभद्र टिप्पणी कर रहे हैं.

    डीसीडब्ल्यू ने दिल्ली पुलिस (Delhi Police) के डीसीपी साइबर सेल (Cyber Cell) को नोटिस जारी करते हुए एफआईआर की कॉपी मांगी है. वहीं, जिन लोगों की गिरफ्तारी की गई है. उनकी भी जानकारी मांगी गई है. वहीं, आयोग की तरफ से कहा गया है कि यदि अभी तक गिरफ्तारी नहीं हुई है, तो पुलिस किस तरीके से कार्रवाई कर रही है.

    इसके साथ ही सोशल मीडिया (Social Media) पर महिलाओं को लेकर किए गए अभद्र पोस्ट और उनके नंबर को भी रिमूव करने के लिए कहा गया है. आरोपित लड़कों द्वारा मुस्लिम महिलाओं के नंबर भी सोशल मीडिया पर पोस्ट किए गए हैं। यह सभी जानकारी दिल्ली महिला आयोग ने 5 अगस्त तक देने को कहा है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज