BJP MLA महेश नेगी ब्लैकमेलिंग केस में चार्जशीट दाखिल... आरोपित महिला के अलावा बाकी नाम आरोप मुक्त

बीजेपी विधायक महेश नेगी की पत्नी की ब्लैकमेलिंग की शिकायत को देहरादून पुलिस ने सही पाया है और चार्जशीट में आरोपित महिला को ब्लैकमेल करने का दोषी बताया है.
बीजेपी विधायक महेश नेगी की पत्नी की ब्लैकमेलिंग की शिकायत को देहरादून पुलिस ने सही पाया है और चार्जशीट में आरोपित महिला को ब्लैकमेल करने का दोषी बताया है.

महिला द्वारा लगाए गए यौनशोषण मामले की जांच स्पेशल इन्वेस्टिगेशन स्क्वैड कर रहा है और यह जांच अभी चल रही है.

  • Share this:
देहरादून. उत्तराखंड के चर्चित बीजेपी विधायक ब्लैकमेलिंग और यौन शोषण केस में दर्ज दो एफ़आईआर में एक में पुलिस ने जांच पूरी कर ली है और चार्जशीट दाखिल कर दी है. पुलिस ने विधायक की पत्नी की तहरीर पर दर्ज एफ़आईआर की जांच पूरी की है जिसमें महिला पर ब्लैकमेलिंग करने और बदनाम करने का भय दिखा कर वसूली का आरोप था. पुलिस जांच में ब्लैकमेलिंग पाई गई है. महिला द्वारा लगाए गए यौनशोषण मामले की जांच स्पेशल इन्वेस्टिगेशन स्क्वैड कर रहा है और यह जांच अभी चल रही है.

हाईकोर्ट के कहने पर दर्ज की थी महिला की FIR 

बता दें कि 13 अगस्त को शुरू हुआ यह केस राज्य के राजनीतिक हलकों में सुर्खियों में बना हुआ है. 13 अगस्त को विधायक महेश नेगी की पत्नी ने थाना नेहरु कॉलोनी में तहरीर देकर एक महिला, उसकी मां, भाभी के साथ महिला के पति के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की मांग की थी. विधायक की पत्नी का आरोप था कि महिला विधायक की छवि ख़राब करने की धमकी देकर पैसे की मांग कर रही है.



विधायक की पत्नी की तहरीर पर पुलिस ने एफ़आईआर दर्ज कर मामले की जांच शुरु कर दी थी. इसके बाद महिला ने विधायक पर यौन शोषण और धमकाने के आरोप लगाते हुए काउंटर तहरीर दी लेकिन पुलिस ने केस दर्ज ही नहीं किया. इसके बाद पीड़ित महिला ने हाईकोर्ट की शरण ली और कोर्ट के निर्देश पर पुलिस ने एफ़आईआर दर्ज की.
बता दें कि महिला लगातार पुलिस पर सत्ताधारी पार्टी के विधायक के दबाव में एकतरफ़ा कार्रवाई करने का आरोप लगाती रही हैं. उन्होंने हाईकोर्ट से इस मामले की सीबीआई जांच करवाने की मांग की थी जिस पर हाईकोर्ट ने सीबीआई, उत्तराखंड सरकार, विधायक महेश नेगी, विधायक की पत्नी रीता नेगी को नोटिस जारी किया था. इस पर अभी सुनवाई होनी है.

विधायक पत्नी की FIR पर जांच पूरी, महिला कि शिकायत लटकी 

बहरहाल देहरादून पुलिस ने विधायक की पत्नी की ब्लैकमेलिंग की शिकायत पर जांच पूरी कर ली है. जांच अधिकारी सीओ सदर अनुज कुमार ने जांच पूरी कर कोर्ट में चार्जशीट दाखिल कर दी है. चार्जशीट में केवल महिला को ही ब्लैकमेलिंग का आरोपी माना गया है. अन्य लोगों के नाम पुलिस की जांच रिपोर्ट से बाहर कर दिए गए हैं.

हाईकोर्ट के दखल के बाद महिला की तहरीर पर दर्ज यौन शोषण मामले की जांच एसआईएस यानी स्पेशल इन्वेस्टिगेशन स्क्वैड कर रही है. यह जांच अभी जारी है. हालांकि पुलिस सूत्रों के अनुसार एसआईएस कभी-भी अपनी जांच पूरी कर चार्जशीट फ़ाइल कर सकती है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज