Home /News /crime /

ACB ने North MCD के हेल्‍थ इंस्‍पेक्‍टर को र‍िश्‍वत लेते रंगे हाथ पकड़ा, Spa का लाईसेंस देने को मांगी थी 1.75 लाख की र‍िश्‍वत

ACB ने North MCD के हेल्‍थ इंस्‍पेक्‍टर को र‍िश्‍वत लेते रंगे हाथ पकड़ा, Spa का लाईसेंस देने को मांगी थी 1.75 लाख की र‍िश्‍वत

एंटी करप्‍शन ब्रांच ने नॉर्थ एमसीडी के एक पब्‍ल‍िक हेल्‍थ इंस्‍पेक्‍टर को 40 हजार रुपए की र‍िश्‍वत लेते हुए रंगे हाथ ग‍िरफ्तार क‍िया है. (File photo)

एंटी करप्‍शन ब्रांच ने नॉर्थ एमसीडी के एक पब्‍ल‍िक हेल्‍थ इंस्‍पेक्‍टर को 40 हजार रुपए की र‍िश्‍वत लेते हुए रंगे हाथ ग‍िरफ्तार क‍िया है. (File photo)

MCD Health Inspector Caught red handed: एंटी करप्‍शन ब्रांच ने नॉर्थ एमसीडी के एक पब्‍ल‍िक हेल्‍थ इंस्‍पेक्‍टर को 40 हजार रुपए की र‍िश्‍वत लेते हुए रंगे हाथ ग‍िरफ्तार क‍िया है. आरोपी नॉर्थ एमसीडी का हेल्‍थ इंस्‍पेक्‍टर करोल बाग जोन में कार्यरत था ज‍िसने एक हेल्‍थ ट्रेड लाईसेंस जारी करने की एवज में यह र‍िश्‍वत ली थी. र‍िश्‍वत के ल‍िए आरोपी अध‍िकारी ने 1.75 लाख रुपए की ड‍िमांड की थी.

अधिक पढ़ें ...

    नई द‍िल्‍ली. द‍िल्‍ली की एंटी करप्‍शन ब्रांच (Anti Corruption Branch) ने नॉर्थ एमसीडी (North MCD) के एक पब्‍ल‍िक हेल्‍थ इंस्‍पेक्‍टर (Public Health Inspector) को 40 हजार रुपए की र‍िश्‍वत लेते हुए रंगे हाथ ग‍िरफ्तार क‍िया है. आरोपी नॉर्थ एमसीडी का हेल्‍थ इंस्‍पेक्‍टर करोल बाग जोन (Karol Bagh zone) में कार्यरत था ज‍िसने एक हेल्‍थ ट्रेड लाईसेंस (Health Trade License) जारी करने की एवज में यह र‍िश्‍वत ली थी. र‍िश्‍वत के ल‍िए आरोपी अध‍िकारी ने 1.75 लाख रुपए की ड‍िमांड की थी.

    द‍िल्‍ली सरकार (Delhi Government) की एंटी करप्‍शन ब्रांच (ACP) के स्‍पेशल सीपी एस के गौतम की ओर से जारी की गई आध‍िकार‍िक प्रेस व‍िज्ञप्‍त‍ि में बताया गया है क‍ि पब्‍ल‍िक हेल्‍थ इंस्‍पेक्‍टर ने एक स्‍पा को हेल्‍थ ट्रेड लाईसेंस (Health Trade License) देने की एवज में पौने दो लाख रुपए की र‍िश्‍वत मांगी गई थी.

    ये भी पढ़ें: छपरा जेल अधीक्षक रामाधार सिंह के घर से मिले सोने की ईंट के टुकड़े, 1.5 किलो जेवरात, 24 पासबुक…

    मैसर्ज फ‍ियोनाज थाई स्‍पा (M/s Fionaaz Thai Spa) के रूप में यह लाईसेंस द‍िया जाना था. इसके ऑनर श‍िकायतकर्ता राजबीर स‍िंह ने गत 24 द‍िसंबर को एसीबी के पुल‍िस स्‍टेशन में श‍िकायत दर्ज कराई थी. इस श‍िकायत के आधार पर एसीबी ने प्र‍िवेंशन ऑफ करप्‍शन एक्‍ट (PoC Act) की धारा 9 के तहत मामला दर्ज कर आरोपी को रंगे हाथ पकड़ने का पूरा जाल ब‍िछाया.

    एसीबी के मुताब‍िक ग‍िरफ्तार आरोपी हरीश कुमार पुत्र स्‍वर्गीय वेद प्रकाश, जोक‍ि बी-421, सुदर्शन पार्क, नजदीक मोती नगर, द‍िल्‍ली का रहने वाला है. वह एनडीएमसी के करोल बाग जोन के स्‍वास्‍थ्‍य व‍िभाग में पब्‍ल‍िक हेल्‍थ इंस्‍पेक्‍टर के रूप में कार्यरत है. उसको मांगी गई र‍िश्‍वत के पौने दो लाख रुपए में से 40 हजार रुपए की रकम को रंगे हाथ लेते हुए पकड़ा है. उसके पास से यह 40 हजार रुपए की र‍िश्वत की रकम बरामद कर ली गई है.

    Tags: ACB, ACB raid, Anti corruption branch, Bribe news, Bribery, Delhi MCD, Delhi news, Health Inspector, MCD

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर