• Home
  • »
  • News
  • »
  • crime
  • »
  • Delhi Civil Defence वॉलंट‍ियर न‍िकला मोबाइल चोर, फेरीवाले के साथ म‍िलकर करता था चोरी

Delhi Civil Defence वॉलंट‍ियर न‍िकला मोबाइल चोर, फेरीवाले के साथ म‍िलकर करता था चोरी

मह‍िला का फोन चुराने के आरोप में स‍िविल ड‍िफेंस वॉलंट‍ियर को साथी के साथ ग‍िरफ्तार क‍िया गया है.

मह‍िला का फोन चुराने के आरोप में स‍िविल ड‍िफेंस वॉलंट‍ियर को साथी के साथ ग‍िरफ्तार क‍िया गया है.

Delhi Police: साउथ ईस्‍ट ज‍िले के थाना पुल प्रह्लाद पुर की टीम ने दो लोगों को सेंधमारी के आरोप में ग‍िरफ्तार क‍िया है. आरोपी दीपक और अब्दुल कादिर को पुल‍िस टीम ने गिरफ्तार कर ल‍िया है ज‍िन्‍होंने क‍िराना की दुकान चलाने वाली एक मह‍िला का फोन चुरा ल‍िया था. इनमें से एक आरोपी द‍िल्‍ली स‍िविल ड‍िफेंस का वॉलंट‍ियर भी है.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    नई द‍िल्‍ली. द‍िल्‍ली पुल‍िस (Delhi Police) के साउथ ईस्‍ट ज‍िले के थाना पुल प्रह्लाद पुर की टीम ने दो लोगों को सेंधमारी के आरोप में ग‍िरफ्तार क‍िया है. आरोपी दीपक और अब्दुल कादिर को पुल‍िस टीम ने गिरफ्तार कर ल‍िया है ज‍िन्‍होंने क‍िराना की दुकान चलाने वाली एक मह‍िला का फोन चुरा ल‍िया था. पुल‍िस ने उनकी गिरफ्तारी के साथ उनके कब्जे से चोरी का एक मोबाइल फोन बरामद किया गया है. इनमें से एक आरोपी द‍िल्‍ली स‍िविल ड‍िफेंस (Delhi Civil defence) का वॉलंट‍ियर भी है.

    साउथ ईस्‍ट ज‍िला डीसीपी आरपी मीणा ने जानकारी देते हुए बताया है क‍ि 22 सितंबर को, थाना पुल प्रहलाद पुर (Pul Prahlad Pur) में आईपीसी की धारा 379 आईपीसी के तहत मामला दर्ज क‍िया गया था. इसमें शिकायतकर्ता सोनिया सभरवाल ने कहा कि वह विश्वकर्मा कॉलोनी (Vishwakarma Colony) पुल प्रह्लाद पुर, दिल्ली में किराने की दुकान चला रही हैं. 22 स‍ितंबर को शाम करीब 4 बजे दो व्यक्ति उसकी दुकान पर कुछ सामान खरीदने आए. जब वह सामान निकाल रही थी तो इसी दौरान उन्होंने काउंटर से मोबाइल चोरी कर लिया.

    ये भी पढ़ें: Tihar Jail की कॉल से खुला ज्‍वैलर्स से रंगदारी वूसली का ये पूरा मामला, तीन अपराधी दबोचे

    डीसीपी के मुताबि‍क अपराध की गंभीरता को देखते हुए एसआई अनुराग त्यागी, एएसआई गजेंद्र पाल और सिपाही विनीत की एक टीम इंस्पेक्टर राम निवास/ एसएचओ पुल प्रह्लाद पुर के नेतृत्व में अजय कुमार एसीपी/बदरपुर की देखरेख में दोषियों को पकड़ने के लिए गठित की गई. टीम ने दुकान के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज की जांच पड़ताल की.

    वहीं 23 स‍ितंबर को क्षेत्र में गश्त के दौरान दो व्यक्तियों को इस संदेह में पकड़ा गया कि उनमें से एक ने वही टी-शर्ट पहन रखी है जो सीसीटीवी फुटेज (CCTV Footage) में दिखाई दे रही है. व्यक्तियों की पहचान दीपक कुमार गुप्ता पुत्र राम सागर गुप्ता निवासी विश्वकर्मा कॉलोनी, पुल प्रहलाद पुर, दिल्ली, उम्र 22 वर्ष और अब्दुल कादिर पुत्र मतीम अहमद निवासी रामप्यारी कैंप, लाल कुआं, पुल प्रहलाद पुर, दिल्ली, आयु 27 वर्ष के रूप में हुई.

    आरोपी दीपक के पास से बिना सिम कार्ड का एक मोबाइल फोन बरामद किया गया है. दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके पास से मोबाइल फोन बरामद कर लिया गया है.

    ये भी पढ़ें: Rohini Court Shootout के बाद सभी अदालतों में बढ़ाई जाएगी सुरक्षा, होंगे फुलप्रूफ इंतजाम

    पुल‍िस की ओर से लगातार पूछताछ के बाद आरोपियों ने खुलासा किया कि वे करीबी दोस्त हैं. दीपक दिल्ली सिविल डिफेंस (Delhi Civil defence) में कार्यरत हैं. उन्हें शराब की लत है. जल्दी पैसा कमाने के लिए और शराब की लत को पूरा करने के लिए, उन्होंने विश्वकर्मा कॉलोनी, पुल प्रह्लाद पुर में एक किराने की दुकान में सेंधमारी की. वे शराब खरीदने के लिए चोरी हुए मोबाइल फोन को बेचने की कोशिश कर रहे थे, लेकिन इस बीच पुलिस टीम ने उन्हें पकड़ लिया.

    आरोपी दीपक कुमार गुप्ता ने 12वीं तक पढ़ाई की है. वह पिछले साल से दिल्ली सिविल डिफेंस में काम कर रहा है. उसके खिलाफ कोई पिछली संलिप्तता नहीं पाई गई है. दूसरा आरोपी अब्दुल कादिर निरक्षर है. वह फेरीवाला है और अपनी कम आय और पारिवारिक जिम्मेदारियों के कारण वह छोटी-छोटी चोरी करने में लिप्त हो गया. उसके खिलाफ भी कोई पिछली संलिप्तता नहीं पाई गई है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज