• Home
  • »
  • News
  • »
  • crime
  • »
  • Delhi Crime: कोरोना महामारी में नहीं रूका दिल्ली का क्राइम, रेप, छेड़छाड़, महिला अपहरण सभी में हुई खूब बढ़ोतरी!

Delhi Crime: कोरोना महामारी में नहीं रूका दिल्ली का क्राइम, रेप, छेड़छाड़, महिला अपहरण सभी में हुई खूब बढ़ोतरी!

क्राइम रेट इस साल काफी तेजी से बढ़ा है. जबकि दिल्ली में कोरोना महामारी संकट से राजधानी जूझती रही और लॉकडाउन जैसे हालात में रही है. (सांकेतिक फोटो_

क्राइम रेट इस साल काफी तेजी से बढ़ा है. जबकि दिल्ली में कोरोना महामारी संकट से राजधानी जूझती रही और लॉकडाउन जैसे हालात में रही है. (सांकेतिक फोटो_

Delhi Crime Records: दिल्ली में इस साल 15 जून तक पिछले साल के मुकाबले अपराध मामलों (Crime Cases) में बढ़ोतरी दर्ज की गई है. खासकर सड़क पर होने वाला अपराध स्ट्रीट क्राइम (Street Crime) काफी तेजी से बड़ा है. महिला अपहरण से लेकर रेप आदि के मामलों में भी पिछले साल के मुकाबले इस साल वृद्धि दर्ज की गई है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. दिल्ली पुलिस (Delhi Police) राजधानी में क्राइम को कम करने का भले ही दंभ भरती हो, लेकिन उसकी ओर से जारी किए गए इस साल 15 जून तक के आंकड़े कुछ और ही हालात बयां कर रहे हैं. दिल्ली में इस साल 1 जनवरी से 15 जून तक पिछले साल के मुकाबले अपराध साल (Crime Cases) में बढ़ोतरी दर्ज की गई है जबकि दिल्ली कोराेना के चलते लॉकडाउन की स्थिति रही है.

    खासकर सड़क पर होने वाला अपराध स्ट्रीट क्राइम (Street Crime) काफी तेजी से बड़ा है. महिला अपहरण से लेकर रेप आदि के मामलों में भी पिछले साल के मुकाबले इस साल वृद्धि दर्ज की गई है.

    दिल्ली पुलिस की ओर से जारी किए गए आंकड़ों पर नजर डाली जाए तो यह साफ नजर आ रहा है कि क्राइम रेट इस साल काफी तेजी से बढ़ा है. जबकि दिल्ली में कोरोना महामारी (Corona Pandemic) संकट से राजधानी जूझती रही और लॉकडाउन जैसे हालात में रही है.

    आंकड़ों पर नजर डाली जाए तो पता चलता है कि महिलाओं के प्रति हो रहे अपराधों में बढ़ोतरी रिकॉर्ड की गई है. रेप, छेड़छाड़, महिला का अपहरण व दहेज के लिये हत्या के सभी मामले पिछले वर्ष की तुलना में इस साल बढ़े हैं.

    इस साल सबसे ज्यादा महिला अपहरण के मामले दर्ज हए हैं. पिछले वर्ष 2020 की बात करें तो 15 जून तक 1,026 मामले महिला अपहरण के दर्ज हुए थे. जबकि इस साल 15 जून तक 1,580 मामले दर्ज हो चुके हैं. रेप की घटनाओं की बात करें तो पिछले वर्ष की तुलना में इस वर्ष भी रेप के मामले में काफी वृद्धि दर्ज की गई हैं. वर्ष 2020 में 15 जून तक रेप के 580 मामले दर्ज हुए थे, जबकि इस साल 15 जून तक 833 मामले दर्ज हो चुके हैं. उक्त मामले में ऐसे कई महिला व युवती भी शामिल हैं जो, समाज के कारण मामला दर्ज नहीं करवाती हैं.

    दिल्ली पुलिस द्वारा 15 जून तक जारी आंकड़े: 
    घटना                                          वर्ष 2020                 वर्ष 2021

    रेप                                               580                       833

    छेड़छाड़                                       735                       1022

    फब्ती कसना                                 146                       197

    महिला का अपहरण                       1026                     1580

    पति द्वारा क्रूरता                             824                       1712

    दहेज हत्या (डॉवरी डेथ)                 47                          56

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन