ट्रेन में टिकट चेकिंग से बचने के लिए दिल्ली पुलिस की वर्दी पहनकर बना नकली ASI, हुआ गिरफ्तार

आरोपी युवक ने बताया कि उसे आजमगढ़ जाना था. उसके दो भाइयों के पास ट्रेक का टिकट था लेकिन उसके पास नहीं था, इसलिए सफर में टिकट चेकिंग से बचने के लिए उसने दिल्ली पुलिस की नकली वर्दी पहन ली

योगेश ने बताया कि जब उसने युवक को एएसआई (ASI) की वर्दी में देखा तो वो उसके पास गया और पूछा कि इतनी कम उम्र में वो कैसे प्रमोशन पाकर एएसआई बन गया. आम तौर पर एएसआई बनने में 15 से 20 साल का वक्त लगता है. पुलिस के मुताबिक जयकिशन योगेश के सवालों का सही जवाब नहीं दे पाया, जिसके बाद योगेश को उस पर शक हुआ और उसने पुलिस को कॉल किया

  • Share this:
नई दिल्ली. पुलिस की वर्दी पहन कर रोब झाड़ना एक युवक को भारी पड़ गया. ट्रेन में बिना टिकट यात्रा करने के लिए एक 22 साल के एक युवक ने दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की वर्दी पहन ली, लेकिन उसने स्टार उल्टा लगा दिया. इस दौरान रेलवे स्टेशन (Railway Station) पर मौजूद पुलिसकर्मी की निगाह उस पर पड़ गई तो उसका भांडा फूट गया और वो पकड़ा गया. पकड़े गए युवक का नाम जयकिशन है. पुलिस के मुताबिक जयकिशन सिविल डिफेंस वोलंटियर है.

यह घटना शनिवार 13 जून की शाम सात बजे की है. रेलवे स्टेशन पर तैनात योगेश ने बताया कि वो सातवीं बटालियन में काम करता है, और उसने अभी एक युवक को दिल्ली पुलिस की वर्दी पहने पकड़ा है. योगेश ने बताया कि युवक की उम्र कम लग रही है जिससे उसे उसपर शंका हुई. आरोपी युवक ने एएसआई की वर्दी पहन रखी थी और उसने स्टार उल्टा लगा रखा था.

योगेश ने बताया कि जब उसने युवक को एएसआई की वर्दी में देखा तो वो उसके पास गया और पूछा कि इतनी कम उम्र में वो कैसे प्रमोशन पाकर एएसआई बन गया. आम तौर पर एएसआई बनने में 15 से 20 साल का वक्त लगता है. पुलिस के मुताबिक जयकिशन योगेश के सवालों का सही जवाब नहीं दे पाया, जिसके बाद योगेश को उस पर शक हुआ और उसने पुलिस को कॉल किया.

पूछताछ में आरोपी ने पुलिस के सामने अपना नाम जयकिशन बताया और कहा कि वो अपने दो भाइयों के साथ यूपी के आजमगढ़ जाना चाहता था. उसके भाइयों के पास ट्रेन का टिकट था लेकिन उसके पास नहीं था इसलिये उसने एएसआई की वर्दी पहने ली ताकि रास्ते में उसे कोई परेशानी न हो.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.