दिल्ली में फर्जी आधार कार्ड-वोटर ID बनाकर बैंकों को चूना लगाने वाले दो शातिर गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस के मुताबिक प्राइवेट बैंक ने यह शिकायत की है कि आरोपियों ने फर्जी आधार कार्ड और वोटर आईडी कार्ड से क्रेडिट-डेबिट कार्ड बनवाकर फ्रॉड किया (प्रतीकात्मक तस्वीर)
दिल्ली पुलिस के मुताबिक प्राइवेट बैंक ने यह शिकायत की है कि आरोपियों ने फर्जी आधार कार्ड और वोटर आईडी कार्ड से क्रेडिट-डेबिट कार्ड बनवाकर फ्रॉड किया (प्रतीकात्मक तस्वीर)

एक प्राइवेट बैंक (Private Bank) ने अपनी शिकायत में कहा था कि ठगों के गिरोह ने फर्जी दस्तावेजों का इस्तेमाल कर उससे कई क्रेडिट और डेबिट कार्ड इश्यू करवा लिया था. इस पर दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने कार्रवाई करते हुए शातिर गिरोह के आठ सदस्यों को गिरफ्तार कर उनके पास से सैकड़ों डेबिट और क्रेडिट कार्ड, पैन कार्ड, आधार कार्ड, कैश और जेवर बरामद किए थे

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 11, 2020, 8:10 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. देश की राजधानी दिल्ली (Delhi) में जाली दस्तावेजों का इस्तेमाल कर फर्जी आधार कार्ड (Fake Aadhar Card) और मतदाता पहचान पत्र (Voter ID Card) बनाने वाले गिरोह का पर्दाफाश हुआ है. दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने इस आरोप में दो लोगों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने बताया कि बीते मंगोलपुरी के रहने वाले उमेश चंदर और बुराड़ी के रहने वाले रवि सचदेवा को शनिवार को इस संबंध में गिरफ्तार किया गया था.

पुलिस के मुताबिक आर्थिक अपराध शाखा (EOW) ने एक प्राइवेट बैंक की शिकायत पर मामला दर्ज कर यह गिरफ्तारियां की हैं. दरअसल बैंक ने अपनी शिकायत में आरोप लगाया था कि ठगों के गिरोह ने फर्जी दस्तावेजों का इस्तेमाल कर उससे कई क्रेडिट और डेबिट कार्ड इश्यू करवा लिया था. आर्थिक अपराध शाखा ने बीते चार नवंबर को कार्रवाई करते हुए शातिर गिरोह के आठ सदस्यों को गिरफ्तार कर उनके पास से सैकड़ों डेबिट और क्रेडिट कार्ड, पैन कार्ड, आधार कार्ड, कैश और जेवर बरामद किए थे.






शाखा के जॉइंट पुलिस कमिश्नर ओ.पी मिश्रा ने कहा कि जांच के दौरान गिरोह के सदस्यों ने खुलासा किया कि चंदर और सचदेवा ने विभिन्न बैंकों से क्रेडिट और डेबिट कार्ड हासिल करने के लिए उनके लिए जाली दस्तवाजों के आधार पर पैन कार्ड, आधार कार्ड और मतदाता पहचान पत्र बनाए थे.

मिश्रा ने कहा कि बाद में पुलिस ने चंदर और सचदेवा को गिरफ्तार कर लिया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज