Home /News /crime /

Credit Card की लिम‍िट बढ़ाने के नाम पर ऑनलाइन ठगी, गृह मंत्रालय को भेजी कंप्‍लेंट, हुई ग‍िरफ्तारी

Credit Card की लिम‍िट बढ़ाने के नाम पर ऑनलाइन ठगी, गृह मंत्रालय को भेजी कंप्‍लेंट, हुई ग‍िरफ्तारी

नॉर्थ ड‍िस्‍ट्र‍िक्‍ट की साइबर सेल ने ऑनलाइन ठगी करने वाले एक शात‍िर बदमाश को ग‍िरफ्तार क‍िया है.

नॉर्थ ड‍िस्‍ट्र‍िक्‍ट की साइबर सेल ने ऑनलाइन ठगी करने वाले एक शात‍िर बदमाश को ग‍िरफ्तार क‍िया है.

Delhi Police: केंद्रीय गृह मंत्रालय के साइबर क्राइम पोर्टल पर शिकायत मिली थी कि क्रेडिट कार्ड की लिमिट बढ़ाने का झांसा देकर एक व्यक्ति से 89 हजार रुपए की ठगी की थी. सूचना के बाद जांच टीम गठ‍ित की गई. पुलिस ने काफी मोबाइलों की जांच पड़ताल करने के बाद पता चला कि ऑनलाइन ठगी करने के बाद ऑनलाइन ही शॉपिंग की गई थी.

अधिक पढ़ें ...

    नई द‍िल्‍ली. द‍िल्‍ली पुल‍िस (Delhi Police) की नॉर्थ ड‍िस्‍ट्र‍िक्‍ट की साइबर सेल (Cyber Cell) ने ऑनलाइन ठगी (Online Cheating) करने वाले एक शात‍िर बदमाश को ग‍िरफ्तार क‍िया है. ग‍िरफ्तार क‍िए गए आरोपी की पहचान शुभम सिंह उर्फ शुभम राघव के रूप में की गई है. वह मूल रूप से अलीगढ़, यूपी का रहने वाला है. शुभम ने बीएससी बायोलॉजी से किया है. पुलिस ने उसके पास से 7 मोबाइल, 15 सिम कार्ड, 5 डेबिट कार्ड, 3 आधार कार्ड दो अंगूठी, गोल्ड कार्ड और 23,700 रुपए बरामद किए हैं.

    ये भी पढ़ें: बेरोजगार BSc ग्रेजुएट बन गया ऑटो लिफ्टर, 1000 गाड़ियां चुराईं, अब दिल्ली पुलिस ने दबोचा

    नॉर्थ ड‍िस्‍ट्र‍िक्‍ट डीसीपी सागर सिंह कलसी ने बताया कि केंद्रीय गृह मंत्रालय (Ministry of Home Affairs) के साइबर क्राइम पोर्टल (Cyber Crime Portal) पर शिकायत मिली थी कि क्रेडिट कार्ड (Credit Card) की लिमिट बढ़ाने का झांसा देकर एक व्यक्ति से 89 हजार रुपए की ठगी की थी.

    सूचना के बाद एसीपी जयपाल, इंस्पेक्टर संजीव कुमार की देखरेख में गठित एसआई रोहित, एएसआई राजीव, महिला हेड कांस्टेबल सुनीता, हेड कांस्टेबल महताब कॉन्स्टेबल प्रकाश नवीन, अजय ने जांच पड़ताल शुरू की. पुलिस ने काफी मोबाइलों की जांच पड़ताल करने के बाद पता चला कि ऑनलाइन ठगी करने के बाद ऑनलाइन ही शॉपिंग की गई थी.

    उसके बाद पुलिस ने शुभम की पहचान की. उसे उस समय पुलिस ने धर दबोचा जब वह अपनी गर्लफ्रेंड के साथ सैलून में जा रहा था. जांच पड़ताल में पता चला कि इसको नौकरी दिलाने का झांसा देकर लोगों से ठगी के आरोप में द्वारका पुलिस ने पहले भी गिरफ्तार किया था. तेलंगाना में भी एक चीटिंग के मामले में यह वांटेड अपराधी है. पुलिस ने मामला दर्ज कर उसके अन्य साथियों की तलाश शुरू कर दी है और इसके साथ कितने लोग हैं जो इस तरह की वारदात को अंजाम दे रहे हैं. राजधानी में बढ़ती ऑनलाइन ठगी की वारदातों पर लगाम लगाने के ल‍िए द‍िल्‍ली पुल‍िस हरसंभव कोश‍िश में जुटी हुई है.

    Tags: Credit card limit, Crime News, Cyber Crime, Cyber Crime News, Delhi Crime, Delhi police, MHA

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर