Home /News /crime /

Illegal Firecrackers: फाइव स्‍टार होटल के शेफ को 90 क‍िलो अवैध पटाखों के साथ क‍िया अरेस्‍ट

Illegal Firecrackers: फाइव स्‍टार होटल के शेफ को 90 क‍िलो अवैध पटाखों के साथ क‍िया अरेस्‍ट

जामा मस्जिद पुलिस ने 90 किलो प्रतिबंधित पटाखों के साथ एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है. (file Photo)

जामा मस्जिद पुलिस ने 90 किलो प्रतिबंधित पटाखों के साथ एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है. (file Photo)

Illegal Firecrackers: जामा मस्जिद पुलिस ने 90 किलो प्रतिबंधित पटाखों के साथ एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार आरोपी की पहचान मोहम्मद अजीम के रूप में हुई है. वह यूपी के बहराइच का रहने वाला है और फाइव स्टार होटल में शेफ है. वह द‍िल्‍ली के धरमपुरा इलाके में रहता है.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. जैसे-जैसे द‍िवाली (Diwali) का त्‍योहार नजदीक आ रहा है. पटाखों (firecrackers) की अवैध सप्‍लाई करने वाले लोग भी सक्र‍िय हो रहे हैं. इन सभी की धरपकड़ करने के ल‍िए ज‍िला पुल‍िस प्रशासन भी पूरी तरह से पैनी नजर बनाए हुए है. आए द‍िन ज‍िला पुल‍िस टीम प्रत‍िबंध‍ित पटाखों के साथ आरोप‍ियों को भी ग‍िरफ्तार कर रही है. सेंट्रल ज‍िला के अंतर्गत आने वाले जामा मस्‍ज‍िद पुल‍िस टीम ने प्रत‍िबंध‍ित पटाखों से साथ एक शख्‍स को गि‍रफ्तार क‍िया है. इसकी पहचान मोहम्‍मद अजीम के रूप में की गई है.

    पुल‍िस अध‍ि‍कार‍ियों के मुताब‍िक द‍िल्‍ली में पटाखों की बिक्री और उसके उपयोग पर प्रत‍िबंध लगाया हुआ है. द‍िल्‍ली प्रदूषण न‍ियंत्रण सम‍ित‍ि की ओर से लगाए गए प्रत‍िबंध के अनुपालन में द‍िल्‍ली पुल‍िस (Delhi Police) पूरी मुस्‍तैदी से काम कर रही है और अवैध तरीके से पटाखों की बि‍क्री करने और उसके उपयोगकर्ताओं पर भी पैनी नजर बनाए हुए है.

    वहीं, दिल्ली हाईकोर्ट (Delhi High court) ने भी पटाखों की बिक्री, स्टोरेज और इस्तेमाल पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगा दिया है. इसको लेकर ज‍िला पुल‍िस टीम लोगों की ग‍िरफ्तारी कर रही है और अवैध रूप से सप्‍लाई क‍िए जा रहे पटाखा का भी बरामद कर रही है.

    ये भी पढ़ें: Delhi Police ने पकड़ी पटाखों की बड़ी खेप, 421 क‍िलोग्राम अवैध पटाखा जब्‍त

    ज‍िला अध‍िकार‍ियों के मुताब‍िक जामा मस्जिद पुलिस ने 90 किलो प्रतिबंधित पटाखों के साथ एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार आरोपी की पहचान मोहम्मद अजीम के रूप में हुई है. वह यूपी के बहराइच का रहने वाला है और फाइव स्टार होटल में शेफ है. वह द‍िल्‍ली के धरमपुरा इलाके में रहता है.

    पुलिस के अनुसार, 19 अक्टूबर को कॉन्स्टेबल धर्मेंद्र और ASI पटनायक ने इसे प्लास्टिक के कट्टे में 90 किलो प्रतिबंधित पटाखों के साथ पकड़ा. पूछताछ में उसने बताया कि उसने फरीदाबाद के विकास नाम के शख्स से पटाखे खरीदे थे. जिसे ये दरीबा कलां इलाके में बेचने वाला था. पुलिस ने पटाखों को जब्त कर आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है. इस मामले में आगे की कार्रवाई जारी है.

    बता दें कि कि दिल्ली हाईकोर्ट ने दिल्ली में पटाखों की बिक्री, स्टोरेज और इस्तेमाल पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगा दिया है. जिसके बाद से पुलिस लगातार पटाखों की बिक्री या खरीददारी से जुड़े लोगों के खिलाफ कार्रवाई में जुट गई है.

    Tags: Crime News, Delhi Crime, Delhi news, Delhi police, Firecrackers

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर