Home /News /crime /

Ganja Seized: द‍िल्‍ली पुल‍िस ने नंद नगरी इलाके में गांजा तस्‍कर दबोचा, 10 क‍िलो गांजा भी बरामद

Ganja Seized: द‍िल्‍ली पुल‍िस ने नंद नगरी इलाके में गांजा तस्‍कर दबोचा, 10 क‍िलो गांजा भी बरामद

नंद नगरी पुलिस थाना अंतर्गत इलाके में एक गांजा तस्कर को गिरफ्तार किया है. और उसके पास से 10 क‍िलो से ज्‍यादा गांजा बरामद क‍िया है. (File Photo)

नंद नगरी पुलिस थाना अंतर्गत इलाके में एक गांजा तस्कर को गिरफ्तार किया है. और उसके पास से 10 क‍िलो से ज्‍यादा गांजा बरामद क‍िया है. (File Photo)

Delhi Crime: द‍िल्‍ली में ड्रग्‍स, हेरोइन, गांजा और दूसरे मादक पदार्थों की तस्‍करी रोकने के ल‍िए द‍िल्‍ली पुल‍िस पूरी तरह से मुस्‍तैद है. ज‍िला पुल‍िस टीम ड्रग्‍स के गोरखधंधे में संल‍िप्‍त लोगों की आए द‍िन ग‍िरफ्तारी भी कर रही है. ताजा मामला नंद नगरी पुलिस थाना अंतर्गत इलाके का सामने आया है जहां एक गांजा तस्कर को गिरफ्तार किया है. और उसके पास से 10 क‍िलो से ज्‍यादा गांजा बरामद क‍िया है.

अधिक पढ़ें ...

    नई द‍िल्‍ली. द‍िल्‍ली में ड्रग्‍स, हेरोइन, गांजा और दूसरे मादक पदार्थों की तस्‍करी रोकने के ल‍िए द‍िल्‍ली पुल‍िस (Delhi Police) पूरी तरह से मुस्‍तैद है. ज‍िला पुल‍िस टीम ड्रग्‍स के गोरखधंधे में संल‍िप्‍त लोगों की आए द‍िन ग‍िरफ्तारी भी कर रही है. ताजा मामला नंद नगरी पुलिस थाना अंतर्गत इलाके का सामने आया है जहां एक गांजा तस्कर को गिरफ्तार किया है. और उसके पास से 10 क‍िलो से ज्‍यादा गांजा बरामद क‍िया है.

    उत्‍तर पूर्वी ज‍िला डीसीपी संजय कुमार सेन ने बताया कि नंद नगरी थाने में तैनात कॉन्स्टेबल अनुज बीती रात पेट्रोलिंग (Patrolling) ड्यूटी पर थे. इस दौरान उनकी नज़र एक संदिग्ध शख्स पर पड़ी जो प्लास्टिक का बैग लेकर जा रहा था. द‍िल्‍ली पुल‍िस (Delhi Police) को देखकर वह तेज कदमों से भागने लगा तो पुलिसकर्मियों ने उसे पकड़ लिया और मामले की सूचना सीनियर अधिकारी को दी. गिरफ्तार आरोपी की पहचान नंद नगरी निवासी राजेश के तौर पर हुई है. राजेश (57) नंद नगरी थाने का घोषित अपराधी है.

    ये भी पढ़ें: दिल्ली पुलिस की एंटी-नारकोटिक्स सेल ने जब्‍त की 106 करोड़ रुपये की हेरोइन, एक तस्‍कर गिरफ्तार 

    सूचना मिलते ही मौके पर एसआई (SI) देवल और कॉन्स्टेबल महिपाल की टीम वहां पहुंची और एसीपी (ACP) नंद नगरी की मौजूदगी में बैग की तलाशी ली गई. जिसमें 10 किलो 150 ग्राम गांजा बरामद किया गया. आरोपी ने अपना नाम राजेश बताया और पूछताछ में पता चला कि वह नगर नंद नगरी इलाके का घोषित अपराधी है. उसके खिलाफ एक्साइज गैंबलिंग एक्ट (Excise Gambling Act) और एनडीपीएस (NDPS) एक्ट के 20 मामले भी दर्ज है.

    द्वारका ज‍िला की नारकोटिक्स सेल ने भी बरामद की थी 106 करोड़ की हेरोइन
    द‍िल्‍ली पुल‍िस के द्वारका ज‍िला की एंटी-नारकोटिक्स सेल (Anti-Narcotics Cell) ने बीते द‍िनों लगभग 106 करोड़ रुपये की 10 किलोग्राम से अधिक अच्छी गुणवत्ता वाली हेरोइन (Heroin) भी बरामद की थी. यही नहीं, एंटी-नारकोटिक्स सेल ने इस मामले में एक व्यक्ति गिरफ्तार को भी गिरफ्तार किया है.

    फिलहाल द्वारका जिले की एंटी-नारकोटिक्स सेल गिरफ्तार व्यक्ति से पूछताछ कर रही है, ताकि इस रैकेट के अन्‍य लोगों को गिरफ्तार किया जा सके. वैसे पिछले कुछ महीनों दिल्‍ली पुलिस की एंटी-नारकोटिक्स सेल कई किलो हेरोइन बरामद करने के साथ तस्‍कारों को गिरफ्तार किया है.

    इससे पहले दिल्ली पुलिस की आउटर नॉर्थ डिस्ट्रिक्ट पुलिस ने ड्रग्स की एक बड़ी खेप बरामद की थी. पुलिस ने 6 किलो हेरोइन जब्त की थी, जिसकी इंटरनेशनल मार्केट में कीमत ₹18 करोड़ बताई गयी. इतना ही नहीं पुलिस ने आसिम और वरुण को गिरफ्तार किया था, जो कि इस धंधे में काफी समय से थे.

    Tags: Delhi Crime, Delhi news, Delhi police, Drug peddler

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर