होम /न्यूज /crime /

Delhi: अफगान‍िस्तान से द‍िल्‍ली हो रही थी हेरोइन की सप्‍लाई, तीन करोड़ की ड्रग्‍स के साथ अफ्रीकी नागर‍िक को दबोचा

Delhi: अफगान‍िस्तान से द‍िल्‍ली हो रही थी हेरोइन की सप्‍लाई, तीन करोड़ की ड्रग्‍स के साथ अफ्रीकी नागर‍िक को दबोचा

नारकोटिक्स स्क्वाड सेल ने एक नाइजीरियन को हेरोइन तस्करी के आरोप में ग‍िरफ्तार क‍िया है. (File Photo)

नारकोटिक्स स्क्वाड सेल ने एक नाइजीरियन को हेरोइन तस्करी के आरोप में ग‍िरफ्तार क‍िया है. (File Photo)

International Drug Peddler Arrest: वेस्‍ट ज‍िला के नारकोटिक्स स्क्वाड सेल ने एक नाइजीरियन को हेरोइन तस्करी के आरोप में ग‍िरफ्तार क‍िया है. इस आरोपी की पहचान प्रिंस एमेका लाथो (34) के रूप में की गई जोक‍ि तिलक नगर में रहता है. आरोपी टूरिस्ट वीजा पर वर्ष 2017 में भारत आया था. वीजा समाप्‍त‍ि के बाद भी आरोपी अपने देश वापस नहीं लौटा था. उसके पास से अफगान‍िस्‍तान से लाई गई 602 ग्राम की हेरोइन बरामद की है ज‍िसकी इंटरनेशनल मार्केट में कीमत तीन करोड़ रुपए आंकी गई है.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. द‍िल्‍ली के वेस्‍ट ज‍िला के नारकोटिक्स स्क्वाड सेल ने एक नाइजीरियन को हेरोइन तस्करी के आरोप में ग‍िरफ्तार क‍िया है. इस आरोपी की पहचान प्रिंस एमेका लाथो (34) के रूप में की गई जोक‍ि तिलक नगर में रहता है. आरोपी टूरिस्ट वीजा पर वर्ष 2017 में भारत आया था. वीजा समाप्‍त‍ि के बाद भी आरोपी अपने देश वापस नहीं लौटा था. इसके बाद भी वह अवैध रूप से रहकर यहां ड्रग्‍स की तस्करी कर रहा था.

    ज‍िला नारकोट‍िक्‍स स्‍क्‍वायड सेल के मुताब‍िक आरोपी ड्रग्‍स तस्‍कर एमेको लाथो से पुलिस ने 602 ग्राम की हेरोइन बरामद की है. इंटरनेशनल मार्केट में इस हेरोइन की कीमत तीन करोड़ रुपए आंकी गई है. पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है.

    ये भी पढ़ें: IGI Airport पर कस्‍टम ने पकड़ी 89 करोड़ की कोकेन, कतर एयरलाइन से द‍िल्‍ली पहुंचा था लाइबेर‍ियन नागर‍िक

    ज‍िला डीसीपी घनश्याम बंसल ने बताया कि जिले में नशा तस्करी को रोकने के लिए नारकोटिक्स स्क्वाड सेल की टीम पूरी तरह से मुस्‍तैद है. टीम को इस मामले में भी गुप्त सूचना मिली थी कि एक अफ्रीकी नागरिक, जो नशीली दवाओं की तस्करी में शामिल है. वह तिलक नगर में हेरोइन की खेप पहुंचाएगा. इस सूचना के आधार पर टीम का गठन क‍िया गया और मौके पर पहुंचकर अपना जाल बिछाया. आरोपी को मौके पर दबोच लिया.

    इस दौरान पुल‍िस टीम ने आरोपी की तलाशी ली ज‍िसके बाद उसके पास से 602 ग्राम हेरोइन बरामद को बरामद क‍िया गया. जांच में पुलिस को पता चला कि आरोपी पर पहले से एक मामला दर्ज है. वह मार्च माह में जेल से बाहर आया था. आरोपी ने पुलिस को बताया कि उसने चार्ल्‍स नामक एक अन्य अफ्रीकी नागरिक से हेरोइन खरीदी थी. पुलिस चार्ल्‍स की तलाश कर रही है.

    पुल‍िस पूछताछ में आरोपी ने खुलासा क‍िया क‍ि हेरोइन अफगानिस्तान से दिल्ली लाई गई थी. पुलिस आरोपी से पूछताछ कर यह पता लगाने की भी कोशिश कर रही है कि आखिर किस रास्ते से आरोपी अफगानिस्तान से दिल्ली में हेरोइन लेकर दाखिल होते है और उनके गैंग में कौन-कौन लोग शामिल है.

    Tags: Crime News, Delhi Crime, Delhi news, Delhi police, Drug peddler, Heroin

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर