Home /News /crime /

delhi police arrested mastermind with associate in 72 hours in case of 25 lakhs stolen in khari boali area

Delhi: खारी बावली में 25 लाख की चोरी, 72 घंटे में मास्‍टरमाइंड को साथी के साथ दबोचा

 तिलक बाजार के एक कारोबारी की दुकान से 25 लाख रुपए लेकर फरार कर्मचारी को साथी के साथ धरदबोचा है.

तिलक बाजार के एक कारोबारी की दुकान से 25 लाख रुपए लेकर फरार कर्मचारी को साथी के साथ धरदबोचा है.

Delhi Crime News: द‍िल्‍ली पुल‍िस के नॉर्थ ज‍िला के लाहौरी गेट थाना पुलिस ने खारी बावली (Khari Baoli) स्थित तिलक बाजार के एक कारोबारी की दुकान से 25 लाख रुपए लेकर फरार कर्मचारी को साथी के साथ धरदबोचा है. द‍िल्‍ली पुल‍िस (Delhi Police) ने कर्मचारी को घटना के तीन द‍िनों के भीतर ही ग‍िरफ्तार कर ल‍िया. आरोपी के पास से चोरी की गई रकम में से अधिकांश रकम बरामद कर ली है. मुख्य आरोपी विशाल जायसवाल (26) निवासी इंदिरा पार्क, सागरपुर और रोहित जोसेफ (33) निवासी महाबीर एन्क्लेव पालम के रूप में पहचान हुई है.

अधिक पढ़ें ...

    नई द‍िल्‍ली. द‍िल्‍ली पुल‍िस के नॉर्थ ज‍िला के लाहौरी गेट थाना पुलिस ने खारी बावली (Khari Baoli) स्थित तिलक बाजार के एक कारोबारी की दुकान से 25 लाख रुपए लेकर फरार कर्मचारी को साथी के साथ धरदबोचा है. द‍िल्‍ली पुल‍िस (Delhi Police) ने कर्मचारी को घटना के तीन द‍िनों के भीतर ही ग‍िरफ्तार कर ल‍िया. आरोपी के पास से चोरी की गई रकम में से अधिकांश रकम बरामद कर ली है. मुख्य आरोपी विशाल जायसवाल (26) निवासी इंदिरा पार्क, सागरपुर और रोहित जोसेफ (33) निवासी महाबीर एन्क्लेव पालम के रूप में पहचान हुई है.

    नॉर्थ ज‍िला डीसीपी सागर स‍िंह कलसी के मुताब‍िक दिनांक 13.05.2022 को आकाश जोशी (22) निवासी तिलक बाजार, खारी बावली, लाहौरी गेट (जो एक ट्रेडिंग कंपनी चलातें हैं), की शिकायत पर थाना लाहौरी गेट में ई-एफ.आई.आर. संख्या 143/22, धारा 380/454 आई.पी.सी. के तहत मामला दर्ज किया गया, जिसमें उसने आरोप लगाया कि उसके एक कर्मचारी विशाल द्वारा दिन के समय में दिल्ली के लाहौरी गेट के तिलक बाजार में उसकी दुकान से 25 लाख रुपए नकद चुरा ल‍िए हैं.

    Mundka fire incident: मज‍िस्‍ट्रेट की बजाय हाईकोर्ट के र‍िटायर्ड जज से करवाएं मुंडका अग्न‍िकांड की जांच – कांग्रेस

    इस मामले की सूचना म‍िलने के बाद एसएचओ लाहौरी गेट थाना निरीक्षक विजेंद्र राणा की निगरानी और एसीपी कोतवाली विजय सिंह के मार्गदर्शन में एस.आई. रमाकांत के नेतृत्व में जांच टीम का गठन क‍िया गया ज‍िसमें सिपाही विपिन और जितेंद्र को शामिल क‍िया गया. पुलिस टीम ने घटनास्थल का दौरा किया और साथ-साथ आस-पास के स्थानों पर लगे लगभग 170 सी.सी.टी.वी. कैमरों के फुटेज तथा अपराधी द्वारा प्रयोग में लाये गए संभाव‍ित मार्गों की जांच पड़ताल की गई. किसी भी तरह का सुराग पाने के लिए स्थानीय मुखबिरों को इलाके में लगाया गया.

    सी.सी.टी.वी. कैमरों की मदद से एक टी.एस.आर. का रजिस्ट्रेशन नंबर, जिसे संदिग्ध व्यक्ति विशाल ने अपने दोस्त व सह-आरोपी के पास जाने के लिए किराए पर लिया था, की पहचान की गई और टी.एस.आर. ड्राइवर से लगातार पूछताछ करने के बाद सह-आरोपी रोहित जोसेफ द्वारा प्रयोग की गयी कार के रजिस्ट्रेशन नंबर की पहचान की गई. जांच के दौरान पुलिस टीम ने आरोपी विशाल के परिजनों से दोनों आरोपियों के मोबाइल नंबर भी जुटाए. बाद में छापेमारी की गई और आरोपी रोहित जोसेफ को उसके किराए के घर महावीर एन्क्लेव, पालम, दिल्ली से दिनांक 16.05.2022 को दोपहर के समय पकड़ा गया और उसके कब्जे से अपराध में इस्तेमाल की गई कार भी बरामद की गई.

    बाद में उसकी निशानदेही पर मुख्य आरोपी विशाल को भी उसी दिन दिल्ली के रजोकरी में उसके किराए के कमरे से गिरफ्तार कर लिया गया. उसके कब्जे से 24.20 लाख रुपये की नकद राशि और चोरी की गयी नकदी में से खरीदा गया एक मोबाइल फोन (रेडमी 10) बरामद किया गया. जांच के दौरान वर्तमान मामले में धारा 120-बी और 411 आई.पी.सी. जोड़ी गई.

    Tags: Crime News, Delhi Crime, Delhi news, Delhi police

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर