Home /News /crime /

delhi police arrested one receiver of stolen vehicles who dispose off in scrap markets

Delhi Crime: सस्‍ते दामों पर चोरी के वाहन खरीदकर स्‍क्रैप मार्क‍िट में लगाता था ठ‍िकाने, तीन वाहनों के साथ दबोचा

आरोपी ने यह भी खुलासा किया कि वह पिछले एक साल के दौरान सैकड़ों दोपहिया वाहनों को पहले ही स्क्रेप में बेच चुका है. (File Photo)

आरोपी ने यह भी खुलासा किया कि वह पिछले एक साल के दौरान सैकड़ों दोपहिया वाहनों को पहले ही स्क्रेप में बेच चुका है. (File Photo)

Delhi Crime News: पूछताछ करने पर आरोपी हरबंस ने खुलासा किया कि वह आमतौर पर स्थानीय क्षेत्रों के मोटर मैकेनिक से सस्ते दरों पर ऐसे वाहन लेता है और ज्‍यादा कमाने के लिए उसे कबाड़ बाजारों में बेच देता है. आरोपी ने यह भी खुलासा किया कि वह पिछले एक साल के दौरान सैकड़ों दोपहिया वाहनों को पहले ही स्क्रेप में बेच चुका है.

अधिक पढ़ें ...

    नई द‍िल्‍ली. द‍िल्‍ली पुल‍िस (Delhi Police) के नॉर्थ ज‍िला स्‍पेशल स्‍टॉफ की टीम ने एक ऐसे शख्‍स को ग‍िरफ्तार क‍िया है जोक‍ि चोरी के वाहनों को लेकर उनको ठ‍िकाने लगाने का काम क‍िया करता था. दरअसल, स्‍पेशल स्‍टॉफ के हैड कांस्‍टेबल हरसिकंदर को 17 मई की शाम को गुप्त सूचना मिली थी क‍ि विजय विहार, रोहिणी न‍िवासी हरबंस चोरी के वाहनों को र‍िसीव करता है और उनको ठ‍िकाने लगाता है.

    सूचना म‍िली थी क‍ि वह अपनी डी-वैन में चोरी के दो पहिया वाहन लेकर रेलवे स्टेशन (Railway Station) से दया बस्ती की ओर चोरी के दोपहिया वाहनों को ठिकाने लगाने के लिए आएगा. अगर समय रहते छापेमारी की जाती है, तो उसको पकड़ने में कामयाबी म‍िल सकती है. आरोपी अब तक सैंकड़ों वाहनों को स्‍क्रैप मार्क‍िट (Scrap Markets) में बेच चुका है.

    ज‍िला पुल‍िस उपायुक्‍त सागर स‍िंह कलसी के मुताब‍िक इस सूचना के म‍िलने के बाद तुरंत स्पेशल स्टाफ की पुलिस टीम का गठन क‍िया गया है. इसको ऑपरेशन सेल के एसीपी स्वागत पाटिल राजकुमार के मार्गदर्शन और प्रभारी स्‍पेशल स्‍टॉफ इंस्पेक्टर राज कुमार मलिक की न‍िगरानी में गठ‍ित कर एएसआई यशपाल, प्रधान सिपाही हरसिकंदर, सिपाही श्रीकांत और परवीन को शाम‍िल क‍िया गया. गुप्त सूचना पर कार्य करते हुए स्पेशल स्टाफ की पुलिस सूचना स्थल पर पहुंची और उषा माता मंदिर, पुराना रोहतक रोड, दया बस्ती, दिल्ली के पास जाल बिछाया गया जो थाना सराय रोहिल्ला के अधिकार क्षेत्र में आता है.

    Delhi: खारी बावली में 25 लाख की चोरी, 72 घंटे में मास्‍टरमाइंड को साथी के साथ दबोचा 

    डीसीपी के मुताब‍िक टीम के प्रयासों के चलते रात्र‍ि करीब 09:40 बजे उन्होंने 03 दोपहिया वाहनों (यानी 02 स्कूटी और 01 मोटरसाइकिल) से लदे डी-वैन पंजीकरण संख्या DL1LZXXXX को चला रहे एक व्यक्ति को देखा. टीम ने गुप्त मुखबिर के इशारे पर डी-वैन के चालक को चेकिंग व पूछताछ के लिए रुकने का इशारा किया, व डी-वैन को रोका गया, उसका चालक वैन में लदे दुपहिया वाहनों के बारे में कोई संतोषजनक जवाब नहीं दे सका और उसने पुलिस टीम को दुपहिया वाहनों के बारे में चकमा देने की कोशिश की.

    इसके अलावा, डी-वैन पर लादे गए दोपहिया वाहनों के चेसिस और इंजन नंबरों के साथ पुलिस रिकॉर्ड में सत्यापन और जांच करने पर एक स्कूटी (हौंडा एक्टिवा) ई-एफआईआर नंबर 013520/22, दिनांक 17.05.2022, धारा 379 आई.पी.सी., थाना सब्जी मंडी दिल्ली से चोरी हुई पाई गई. और अन्य दोपहिया वाहनों यानी 01 स्कूटी, (एविएटर) और मोटरसाइकिल (यामाहा) के भी चोरी होने की आशंका है. पकड़े गए आरोपी की पहचान हरबंस (50) के रूप में हुई है. इसके बाद, उसे थाना सराय रोहिल्ला, दिल्ली में धारा 41.1 (डी) / 102 सीआरपीसी और 103 दिल्ली पुलिस अधिनियम के तहत गिरफ्तार किया गया और जांच शुरू की गई.

    पूछताछ के दौरान आरोपी हरबंस ने खुलासा किया कि उसने 16/17.05.2022 की मध्यरात्रि में अखाड़े वाली गली, मलका गंज, दिल्ली से स्कूटी (होंडा एक्टिवा) चोरी की है. इस संबंध में शिकायतकर्ता सुश्री अनुष्का, निवासी पंजाबी बस्ती, तिकोना पार्क, सब्जी मंडी द्वारा उक्त मामला ई-एफआईआर संख्या 013520/22, दिनांक 17.05.2022, धारा 379 आईपीसी के तहत थाना सब्जी मंडी में दर्ज करवाया है.

    इसके अलावा, आरोपी ने खुलासा किया कि उसने अन्य दो पहिया वाहन यानी (एक स्कूटी और एक मोटरसाइकिल) को एक मैकेनिक निवासी आजाद मार्केट सदर बाजार से 7,000 / – (3,500/- प्रत्येक) में खरीदा है और वह इन वाहनों को अपनी डी-वैन द्वारा मायापुरी, दिल्ली में स्क्रैप मार्केट में निपटाने जा रहा था. लगातार पूछताछ करने पर आरोपी हरबंस ने खुलासा किया कि वह आमतौर पर स्थानीय क्षेत्रों के मोटर मैकेनिक से सस्ते दरों पर ऐसे वाहन लेता है और ज्‍यादा कमाने के लिए उसे कबाड़ बाजारों में बेच देता है. आरोपी ने यह भी खुलासा किया कि वह पिछले एक साल के दौरान सैकड़ों दोपहिया वाहनों को पहले ही स्क्रेप में बेच चुका है.

    Tags: Crime News, Delhi Crime, Delhi news, Delhi police

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर