होम /न्यूज /crime /Navy के अफसरों के घरों में लगी महंगी लाईटों को करते थे चोरी, चढ़े पुल‍िस के हत्‍थे

Navy के अफसरों के घरों में लगी महंगी लाईटों को करते थे चोरी, चढ़े पुल‍िस के हत्‍थे

द‍िल्‍ली पुल‍िस के तुगलक रोड में नेवी के दो बड़े अफसरों के घर चोरी की वारदात भी सुलझा ल‍िया है. (Delhi Police/twitter )

द‍िल्‍ली पुल‍िस के तुगलक रोड में नेवी के दो बड़े अफसरों के घर चोरी की वारदात भी सुलझा ल‍िया है. (Delhi Police/twitter )

Delhi Crime: नेवी में रियर एडमिनरल निर्मल मेनन और रियर एडमिनरल गिरीश कुमार गर्ग लोधी एस्टेट स्थित क्वार्टर नंबर 92 और 9 ...अधिक पढ़ें

  • News18Hindi
  • Last Updated :

    नई द‍िल्‍ली. द‍िल्‍ली पुल‍िस (Delhi Police) ने दो ऐसे चोरों को धरदबोचने में कामयाबी हास‍िल की है जोक‍ि लोधी इस्‍टेट (Lodhi Estate) व आसपास रहने वाले बड़े अफसरों के घरों में चोरी की वारदाताओं को अंजाम द‍िया करते थे. द‍िल्‍ली पुल‍िस के तुगलक रोड में नेवी के दो बड़े अफसरों के घर चोरी की वारदात भी सुलझा ल‍िया है. दोनों चोरों को सीसीटीवी फुटेज (CCTV Footage) के जरिए पकड़ा जा सका है. यह इन घरों की महंगी लाईटें चोरी कर ल‍िया करते थे.

    तुगलक रोड थाना (Tuglaq Road Police Station) पुल‍िस ने चोरी की वारदात के हाईप्रोफाइल होने के चलते तुरंत मामला दर्ज चोरों को पकड़ने की तलाश शुरू कर दी. पकड़े गए दोनों आरोप‍ियों के कब्जे से चोरी की गई कई लाख रुपए की लाईटें भी बरामद कर ली गई हैं.

    ये भी पढ़ें: Delhi Crime: युवक ने मह‍िला को घर में घुसकर मारी गोली, अस्‍पताल में भर्ती, हालत नाजुक

    नई दिल्ली जिला पुलिस अधिकारियों के मुताब‍िक नेवी में रियर एडमिनरल निर्मल मेनन और रियर एडमिनरल गिरीश कुमार गर्ग लोधी एस्टेट स्थित क्वार्टर नंबर 92 और 93 में रहते हैं. कुछ दिन पहले दोनों अफसरों के घर में चोरी हो गई थी. चोर घर के बाहर लगी महंगी लाइटें व अन्य सामान चोरी कर ले गए थे. इनकी शिकायत पर मामला दर्जकर तुगलक रोड थानाध्यक्ष संदीप घई की देखरेख में एएसआई मुनेश कुमार, एएसआई उत्तम चंद व हवदलार विनोद की टीम ने जांच शुरू की.

    आरोपी चोरों में एक चोर सीसीटीवी कैमरों में कैद हो गया था. सीसीटीवी फुटेज के आधार पर एएसआई मुनेश कुमार ने मेहरचंद मार्केट, हरिजन कैंप लोधी कॉलोनी निवासी अर्जुन उर्फ गोलू (22) को लोधी एस्टेट से उस समय गिरफ्तार कर लिया जब वह फिर से वारदात को अंजाम देने आया था. इससे पूछताछ के बाद इसके साथी अजय कुमार झा उर्फ वासू को भी गिरफ्तार कर लिया गया.

    ये भी पढ़ें: Delhi: नरेला की झाड़‍ियों में म‍िली एक द‍िन की दूधमुंही बच्‍ची, DCW ने कराया रेस्‍क्‍यू, अस्‍पताल में भर्ती

    एएसआई मुनेश की टीम ने इन दोनों की निशानदेही पर निजामुद्दीन इलाके से चुराई गई महंगी लाइटें व अन्य सामान भी बरामद कर लिया है. पूछताछ में पता लगा कि दोनों के खिलाफ पहले से मामले दर्ज हैं. पुलिस ने इनको कोर्ट में पेश किया. कोर्ट ने दोनों को न्यायिक हिरासत में भेज दिया है. लोधी एस्टेट व आसपास के इलाकों में बड़े अफसरों के घरों में होने वाली चोरी की वारदातों को देखते हुए इलाके में सुरक्षा इंतजाम और बढ़ा द‍िए गए हैं.

    Tags: Crime News, Delhi Crime, Delhi police, India Navy

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें