Home /News /crime /

Indian Oil के कैश कलेक्‍शन एजेंट की लूट में पुलिस ने खंगाले 450 CCTV फुटेज, मास्‍टरमाइंड समेत 3 दबोचे

Indian Oil के कैश कलेक्‍शन एजेंट की लूट में पुलिस ने खंगाले 450 CCTV फुटेज, मास्‍टरमाइंड समेत 3 दबोचे

इंडियन ऑयल के कैश कलेक्शन एजेंट से बंदूक दिखाकर लूट करने के मामले में तीन को ग‍िरफ्तार क‍िया है. (सांकेत‍िक फोटो-Delhi Police Twitter)

इंडियन ऑयल के कैश कलेक्शन एजेंट से बंदूक दिखाकर लूट करने के मामले में तीन को ग‍िरफ्तार क‍िया है. (सांकेत‍िक फोटो-Delhi Police Twitter)

Delhi Crime: पीड़ित शिकायतकर्ता द्वारा मुंडका पुलिस को गन प्‍वाइंट पर 35 हजार कैश लूट की शिकायत दी गयी थी. इसमें उन्होंने बताया कि वह इंडियन ऑयल के कैश कलेक्शन एजेंट हैं और हर शनिवार स्पेयर पार्ट्स की दुकानों से कैश कलेक्ट करते हैं.

अधिक पढ़ें ...
  • News18Hindi
  • Last Updated :

    नई दिल्ली. द‍िल्‍ली के आउटर ज‍िले की मुंडका पुलिस (Mundaka Police) ने इंडियन ऑयल (Indian Oil) के कैश कलेक्शन एजेंट (Cash Collection Agent) से बंदूक दिखाकर लूट करने के मामले का खुलासा क‍िया है. इस मामले में पुल‍िस ने दो लुटेरों समेत इसकी साज‍िश रचने वाले मास्‍टरमाइंड को भी अरेस्ट क‍िया है. इनकी पहचान नरेला के राहुल, हिमांशु और पानीपत के मोहित के रूप में हुई है.

    ज‍िला पुल‍िस के मुताब‍िक 18 सितंबर को पीड़ित शिकायतकर्ता द्वारा मुंडका पुलिस को गन प्‍वाइंट पर 35 हजार कैश लूट की शिकायत दी गयी थी. इसमें उन्होंने बताया कि वह इंडियन ऑयल के कैश कलेक्शन एजेंट हैं और हर शनिवार स्पेयर पार्ट्स की दुकानों से कैश कलेक्ट करते हैं.

    वारदात वाले दिन भी वह 25 हजार कलेक्ट कर सोनू स्पेयर पार्ट्स के मालिक मोहित की दुकान पर पहुंचे, जहां उन्हें 10 हजार रुपये मिले. जब वो कैश को गिन रहे थे तभी वहां बाइक सवार दो लोग पहुंचे, जिन्होंने गन प्‍वाइंट पर उससे सारे पैसे लूट लिए और वहां से फरार हो गए.

    ये भी पढ़ें: Delhi Police के ऑपरेशन म‍िलाप के जर‍िए पर‍िजनों से म‍िली बिछुड़ी बच्‍ची, पर‍िवार के ख‍िले चेहरे 

    इस मामले की गंभीरता को देखते हुए मुंडका थाना एसएचओ गुलशन नागपाल के नेतृत्व में एक टीम का गठन क‍िया गया. ज‍िसमें इंस्पेक्टर बिशंभर दयाल, एसआई रमेश कुमार, एसआई जगबीर सिंह, हेड कांस्टेबल सुनील, कांस्टेबल अनिल समेत अन्य को मामले की जांच में लगाया गया.

    इस मामले को लेकर पुलिस ने 55 किलोमीटर के क्षेत्र की छानबीन करते हुए 275 संदिग्धों से पूछताछ की. उनमें लगे करीब 450 सीसीटीवी फुटेज से जांच में जुटी पुलिस को घटना में काले रंग की स्कूटी सवार की संलिप्तता का पता चला. जिसके बाद कई लोगों से पूछताछ की गई. आखिरकार पुलिस ने दो लूटेरों राहुल और सागर को गिरफ्तार कर लिया और उनके पास से स्कूटी, तीन हजार 50 रुपये कैश और एक देशी कट्टा सहित दो जिंदा कारतूस बरामद किया.

    पूछताछ के दौरान आरोपी हिमांशु उर्फ ​​सागर ने बताया कि पहले चीता नाम का व्यक्ति मोहित के सोनू स्पेयर पार्ट्स की दुकान में काम करता था. मोहित को अवैध हथियार चाहिए था, जिस पर चीता ने उसे लूट का शिकार बनाने के लिए कहा. मोहित ने इस सारी साजिश को रचा और चीता के साथ मिल कर लूट को अंजाम दिया. पुल‍िस जांच में राहुल के खिलाफ 8 आपराधिक मामले पाए गए हैं, जबकि हिमांशु पर एक आपराधिक मामला है.

    Tags: Crime News, Delhi Crime, Delhi police, Delhi Robbery, Indian Oil

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर