Home /News /crime /

ATM मशीन की हैक‍िंंग करके करोड़ों की ठगी, गैस बुक‍िंग की एक पर्ची ने पहुंचाया हवालात

ATM मशीन की हैक‍िंंग करके करोड़ों की ठगी, गैस बुक‍िंग की एक पर्ची ने पहुंचाया हवालात

पुलिस ने ऐसे शातिर बदमाश को गिरफ्तार कर लिया है जो एटीएम मशीन को हैक करने में एक्सपर्ट हैं. (File photo)

पुलिस ने ऐसे शातिर बदमाश को गिरफ्तार कर लिया है जो एटीएम मशीन को हैक करने में एक्सपर्ट हैं. (File photo)

Delhi Crime: शातिर हैकर ने एटीएम मशीन को हैक करने के ल‍िए अपने पास कई सारी डिवाइस रखी हुई थीं. इन सभी की मदद से वह वारदात को अंजाम देने निकलता था. 12 नवंबर को एक व्यक्ति ने पुलिस में शिकायत की थी कि इलाके के एक ही बैंक के तीन अलग-अलग एटीएम से तीन दिन 18 लाख 40 हजार, 6 लाख 40 हजार और 4 लाख 80 हजार रुपए निकाले गए है. जिसके बाद पुलिस जांच में लगी.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. दिल्‍ली पुल‍िस (Delhi Police) के वेस्‍ट ज‍िला अंतर्गत आने वाले ख्याला थाना पुलिस ने एक ऐसे शातिर बदमाश को गिरफ्तार कर लिया है जोक‍ि एटीएम मशीन (ATM Machine) को हैक करने में एक्सपर्ट हैं. बदमाश अब तक हैकिंग करके करोड़ों रुपए की ठगी कर चुका है. उसके पास से करीब आठ लाख रुपए और कई सारी डिवाइस, दो हिडेन कैमरा पैनल, चार मोबाइल फोन और एक स्कूटी बरामद की है.

    पुल‍िस अध‍िकार‍ियों के मुताब‍िक शातिर हैकर ने एटीएम मशीन को हैक (ATM hacking) करने के ल‍िए अपने पास कई सारी डिवाइस रखी हुई थीं. इन सभी की मदद से वह वारदात को अंजाम देने निकलता था. 12 नवंबर को एक व्यक्ति ने पुलिस में शिकायत की थी कि इलाके के एक ही बैंक के तीन अलग-अलग एटीएम से तीन दिन 18 लाख 40 हजार, 6 लाख 40 हजार और 4 लाख 80 हजार रुपए निकाले गए है. जिसके बाद पुलिस जांच में लगी.

    ये भी पढ़ें: शादी से मना करने पर असम की युवती के साथ दिल्‍ली में 4 लोगों ने किया गैंगरेप, जानें पूरा मामला

    पुल‍िस को बैंक के एटीएम से मिली फुटेज में पता चला कि दो लोग एटीएम से पैसे निकालकर उस पैसे को एक बैग में रख रहे हैं. जांच में एक चौकाने वाली बात सामने आई कि जिस एटीएम कार्ड का इस्तेमाल कर यह पैसे निकाले गए थे वह कार्ड पहले ही एक्सपायर हो चुका था. टीम के सामने इसे भी ज्यादा हैरान करने वाली बात आई ज‍िस सॉफ्टवेयर और दूसरी डिवाइस के इस्तेमाल के कारण जब इन शातिर बदमाशों ने 10 हजार रुपए निकालने के लिए कमांड दिया तो एटीएम मशीन से 20 हजार रुपए निकल रहे थे.

    सीसीटीवी फुटेज और टेक्निकल सर्विलांस के माध्यम से यह बात सामने आई कि दोनों आरोपी बाद में अलग-अलग टू व्हीलर से वहां से गए. पुलिस को एक वाहन का नंबर मिला है जो कृष्ण गोपाल नाम के व्यक्ति के नाम पर रजिस्टर्ड था. लेकिन कृष्ण गोपाल के पते पर जाने पर पता लगा कि वह उस जगह को पहले ही छोड़ चुका है.

    पुलिस की तमाम कोशिशों के बावजूद कृष्ण गोपाल का कोई सुराग नहीं मिला है. पुलिस को कृष्ण गोपाल के टू व्हीलर के रजिस्ट्रेशन के दौरान पेपर से उसकी पत्नी का मोबाइल नंबर मिला जो इन दिनों एलपीजी गैस कनेक्शन के इस्तेमाल से जुड़ा था. इस तरह काफी मशक्कत के बाद पुलिस को ये पता चला कि कृष्ण ककरौला इलाके में रह रहा है. इसके बाद टीम ने वहां छापेमारी की और उसको ग‍िरफ्तार कर ल‍िया. जबकि उसका दूसरा साथी अभी पुल‍िस की ग‍िरफ्त से बाहर है.

    Tags: Crime News, Delhi Crime, Delhi news, Delhi police

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर