Home /News /crime /

Work From Home का फर्जी टॉस्‍क देकर ऐंठते थे मोटी रकम, गैंग का भंडाफोड़, मह‍िला समेत चार को क‍िया अरेस्‍ट

Work From Home का फर्जी टॉस्‍क देकर ऐंठते थे मोटी रकम, गैंग का भंडाफोड़, मह‍िला समेत चार को क‍िया अरेस्‍ट

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल के आईएफएसओ यूनिट ने फर्जी वर्क फ्रॉम होम जॉब के गैंग का खुलासा क‍िया है. (Delhi Police/twitter )

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल के आईएफएसओ यूनिट ने फर्जी वर्क फ्रॉम होम जॉब के गैंग का खुलासा क‍िया है. (Delhi Police/twitter )

Fake Work from Home Gang: पुलिस को कुछ जॉब साइट के बारे में शिकायत मिली थी, जो लोगों को वर्क फ्रॉम होम जॉब की बात कह कर उन्हें वैसे टास्क देते थे, जिसे तय समय में पूरा करना असंभव था. उसे करने वाले के फेल होने पर कोर्ट में घसीटे जाने की धमकी दे कर पेनाल्टी के रूप में मोटी रकम ऐंठते थे.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की स्पेशल सेल के आईएफएसओ यूनिट (IFSO Unit) ने फर्जी वर्क फ्रॉम होम जॉब के गैंग का खुलासा क‍िया है. इस मामले में यून‍िट ने गैंग की महिला सदस्य समेत 4 आरोपियों को भी गिरफ्तार कर ल‍िया है.

    गिरफ्तार आरोपियों की पहचान रोहित कुमार, मोहित सिंह, तरुण कुमार के रूप में की गई है. यह सभी मोहन गार्डन इलाके के रहने वाले हैं. वहीं ग‍िरफ्तार महिला टेलीकॉलर मायापुरी की रहने वाली है. पुल‍िस ने उसके पास से ठगी में इस्तेमाल 4 मोबाइल फोन, अकाउंट पास बुक भी बरामद की है.

    यून‍िट के डीसीपी के मुताब‍िक पुलिस को कुछ जॉब साइट के बारे में शिकायत मिली थी, जो लोगों को वर्क फ्रॉम होम जॉब की बात कह कर उन्हें वैसे टास्क देते थे, जिसे तय समय में पूरा करना असंभव था. उसे करने वाले के फेल होने पर कोर्ट में घसीटे जाने की धमकी दे कर पेनाल्टी के रूप में मोटी रकम ऐंठते थे.

    शिकायत के आधार एसीपी रमन लाम्बा की देखरेख में इंस्पेक्टर सज्जन सिंह, हंसराज स्वामी, एसआई विक्रांत सिंह, धर्मेंद्र कुंअर, एएसआई वेदपाल, कॉन्स्टेबल गौरव कुंअर, महेंद्र बैरवा और प्रमोद की टीम को मामले की जांच में लगाया गया.

    ये भी पढे़ं: दिल्ली: मां ने बेटे से रुपये मांगे तो बहू ने बेलन और बाल्टी से किया हमला, तोड़ दिया हाथ
    जांच के दौरान, नेशनल साइबर क्राइम रिपोर्टिंग पोर्टल पर सर्च के दौरान टीम को ऑल ओवर इंडिया से ऐसे 60 शिकायतों के दर्ज होने का पता चला. पुलिस टीम ने टेक्निकल और ह्यूमन इंटेलिजेंस की सहायता से चार आरोपियों की पहचान की और उन्हें हिरासत में ले लिया.

    ये भी पढे़ं: Delhi Crime: ब‍िना वीजा व पासपोर्ट के रह रहे नाइजीर‍ियन को पुल‍िस ने क‍िया ग‍िरफ्तार

    पूछताछ में पता चला कि वर्क फ्रॉम होम की तलाश कर रहे लोगों के बॉयोडाटा को कलेक्ट कर उन्हें कॉल कर जॉब का झांसा देते थे. इसके लिए उन्होंने महिला टेलीकॉलर को रखा, जो उन्हें कॉल कर जॉब ऑफर देती थी, जो लोग जॉब करने के लिए सहमत‍ि जताते थे. उनसे पेनल्टी कॉज से जुड़े लीगल एग्रीमेंट पर साइन करवाए जाते थे.

    जॉब टास्क के दौरान उन्हें असंभव टास्क तय समय में पूरा करने के लिए दिया जाता था. जिसके बाद फेल होने पर उनसे कोर्ट केस की धमकी देते हुए पेनल्टी के रूप में मोटी रकम की ठगी की जाती थी. अब पुल‍िस ने इस पूरे गैंग का भंडाफोड़ कर सभी को अरेस्‍ट कर ल‍िया और आगे की जांच पड़ताल कर रही है.

    Tags: Crime News, Delhi Crime, Delhi news, Delhi police, Work From Home

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर