Home /News /crime /

Delhi: पु‍ल‍िस ने अवैध शराब से भरे टेम्‍पों को पकड़ा, तीन तस्‍कर क‍िए ग‍िरफ्तार

Delhi: पु‍ल‍िस ने अवैध शराब से भरे टेम्‍पों को पकड़ा, तीन तस्‍कर क‍िए ग‍िरफ्तार

द‍िल्‍ली पुलि‍स ने शराब तस्‍करी के आरोप में तीन लोगों को ग‍िरफ्तार क‍िया है और शराब से भरा टेंपो बरामद क‍िया है.

द‍िल्‍ली पुलि‍स ने शराब तस्‍करी के आरोप में तीन लोगों को ग‍िरफ्तार क‍िया है और शराब से भरा टेंपो बरामद क‍िया है.

Delhi Crime: साउथ ईस्ट जिले के तीन थानों की संयुक्‍त टीम ने तीन शराब तस्‍करों को ग‍िरफ्तार क‍िया है. उनके पास से अवैध शराब के 5,458 पव्‍वे भी बरामद क‍िए हैं. यह टीमें थाना लाजपत नगर, बदरपुर और सरिता विहार की प्रमुख रूप से शाम‍िल हैं. टीम ने अवैध शराब के साथ-साथ एक टेंपो और एक मोटरसाइकिल भी बरामद की है.

अधिक पढ़ें ...

    नई द‍िल्‍ली. द‍िल्‍ली (Delhi) में शराब की अवैध सप्‍लाई को रोकने के ल‍िए द‍िल्‍ली पुल‍िस (Delhi Police) की ज‍िला टीमें पूरी तरह से मुस्‍तैद हैं. हर रोज बड़ी संख्‍या में अवैध शराब बरामद की जा रही है. साथ ही इस गोरखधंधे में संल‍िप्‍त लोगों की भी ग‍िरफ्तार‍ियां की जा रही हैं. ताजा मामला साउथ ईस्ट जिले का सामने आया है जहां तीन थानों की संयुक्‍त टीम ने तीन शराब तस्‍करों को ग‍िरफ्तार क‍िया है. उनके पास से अवैध शराब के 5,458 पव्‍वे भी बरामद क‍िए हैं.

    यह टीमें थाना लाजपत नगर, बदरपुर और सरिता विहार की प्रमुख रूप से शाम‍िल हैं. टीम ने ज‍िन तीन शराब तस्करों को ग‍िरफ्तार क‍िया है उनकी पहचान अनिल, जितेंद्र उर्फ जीतू और संदीप दिलदार के रूप में की है. इनके कब्जे से अवैध शराब के साथ-साथ एक टेंपो और एक मोटरसाइकिल भी बरामद की है.

    साउथ ईस्‍ट ज‍िला डीसीपी साउथ ईस्ट ईशा पांडे ने बताया कि 22 अक्‍टूबर को प्रधान सिपाही मुकेश, सिपाही राजेंद्र और सिपाही रविंदर थाना क्षेत्र में पेट्रोलिंग ड्यूटी पर थे. गश्त के दौरान वे रिंग रोड के पास पहुंचे, जहां उन्हें एक टेंपो दिखाई दिया, जो लापरवाही से चल रहा था. शक होने पर पुलिस स्टाफ ने उसे रुकने का इशारा किया. लेकिन वह लगातार अपनी रफ्तार तेज करता रहा. कड़े प्रयासों के बाद टीम ने उसका पीछा कर काबू कर ल‍िया.

    ये भी पढ़ें: Delhi: लूट की वारदातों को अंजाम देने वाले चढ़े पुल‍िस के हत्‍थे, तीन को दबोचा

    जाँच करने पर टेम्पो में 5,250 पव्वे अवैध शराब जिस पर “केवल हरियाणा में बिक्री के लिए” लिखा था, पाया गया. पूछताछ करने पर उसकी पहचान अनिल तिवारी पुत्र राम तिवारी निवासी रंगपुरी, दिल्ली उम्र 21 वर्ष के रूप में हुई. इसके बाद दिल्ली आबकारी अधिनियम की धारा 33/58 के तहत प्राथमिकी संख्या 389/21 के तहत थाना लाजपत नगर, दिल्ली में मामला दर्ज किया गया है. उसकी गिरफ्तारी के साथ ही उसके पास से 5,250 पव्वे अवैध शराब और एक टेंपो (छोटा हाथी) बरामद किया गया है.

    Sarita Vihar थाना पुल‍िस ने शराब तस्‍करों को अवैध शराब और मोटरसाइक‍िल के साथ ग‍िरफ्तार क‍िया है. द‍िल्‍ली पुल‍िस, अपराध समाचार, द‍िल्‍ली अपराध, द‍िल्‍ली समाचार, अवैध शराब, Delhi Police, Delhi Crime, Crime News, Delhi News, illicit liquor

    Sarita Vihar थाना पुल‍िस ने शराब तस्‍करों को अवैध शराब और मोटरसाइक‍िल के साथ ग‍िरफ्तार क‍िया है.

    डीसीपी ईशा पांडे ने बताया कि गत 20 अक्‍टूबर को सिपाही सिरमोहर एवं सिपाही हेमराज थाना बदरपुर क्षेत्र में पेट्रोलिंग ड्यूटी पर थे. गश्त के दौरान वे सुभाष कैंप पहुंचे. वहां उन्होंने देखा कि शौचालय के पास एक भारी बैग के साथ बैठा एक व्यक्ति पुलिस पार्टी को देखकर अपने बैग को घसीट कर भागने लगा. शक होने पर पुलिसकर्मियों ने उसे रुकने को कहा लेकिन वह नही रुका. पुलिस पार्टी ने पीछा किया और कुछ देर पीछा करने के बाद उसे काबू कर लिया. जांच करने पर उसके बैग से अवैध शराब के 108 पव्वे मिले जिस पर “केवल हरियाणा में बिक्री के लिए” लिखा था.

    ये भी पढ़ें: Delhi: पाबंद‍ियों से तंग आकर बच्‍ची ने छोड़ा घर, पुल‍िस ने पर‍िजनों से म‍िलवाया

    इसके अलावा 20 अक्‍टूबर को एएसआई राजेश राय, प्रधान सिपाही कुमेर, सिपाही भरत और सिपाही मनोज थाना सरिता विहार इलाके में पेट्रोलिंग ड्यूटी पर थे. गश्त के दौरान टीम को गुप्त सूचना मिली कि संदीप नाम का व्यक्ति जसोला गांव में अवैध शराब बेचने आएगा.

    गुप्त सूचना मिलने पर टीम गुप्त मुखबिर के साथ मौके पर पहुंची और पॉकेट-2 जसोला में जाल बिछाया. कुछ देर बाद एक लड़के को मोटरसाइकिल पर भारी प्लास्टिक का थैला लेकर आते देखा गया. गुप्त मुखबिर ने उसकी ओर इशारा किया. टीम ने उन्हें रोका और बैग चेक किया. जाँच करने पर, उसके बैग से 100 पव्वे अवैध शराब जिस पर “केवल हरियाणा में बिक्री के लिए” लिखा था मिले.

    ये भी पढ़ें: Delhi: कारोबारी माल‍िक के 5 लाख रुपए हड़पने को रची लूट की झूठी साज‍िश, फुफेरे भाई ग‍िरफ्तार

    पूछताछ में उन्‍होंने खुलासा क‍िया क‍ि आजीविका कमाने और बेरोजगारी की वजह से वह शराब की तस्‍करी करने लगे. और कम समय में ज्‍यादा कमाने के साथ-साथ अपनी शराब जरूरत को पूरा करने के ल‍िए यह गोरखधंध करने लगे.

    Tags: Crime News, Delhi Crime, Delhi news, Delhi police, Illicit liquor business

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर