Home /News /crime /

Firecrackers seized: द‍िल्‍ली पुल‍िस ने अवैध पटाखों के साथ तीन को पकड़ा, 21 किलो पटाखा बरामद

Firecrackers seized: द‍िल्‍ली पुल‍िस ने अवैध पटाखों के साथ तीन को पकड़ा, 21 किलो पटाखा बरामद

नॉर्थ ज‍िला की सराय रोहिल्ला पुलिस टीम ने अवैध पटाखे बरामद किए हैं. 
 (सांकेतिक तस्वीर)

नॉर्थ ज‍िला की सराय रोहिल्ला पुलिस टीम ने अवैध पटाखे बरामद किए हैं. (सांकेतिक तस्वीर)

Firecrackers seized: द‍िल्‍ली पुल‍िस अवैध पटाखा को बरामद करने में मुस्‍तैदी के साथ काम कर रही है. नॉर्थ ज‍िला के सराय रोहिल्ला पुलिस टीम ने 21 किलो 800 ग्राम पटाखा बरामद किए हैं. इस मामले में तीन लोगों को हिरासत में भी लिया गया है. यह तीनों आरोपी शास्त्री नगर और सराय रोहिल्ला इलाके के रहने वाले हैं.

अधिक पढ़ें ...

    नई द‍िल्‍ली. द‍िवाली (Diwali) का त्‍योहार नजदीक आते-आते राजधानी में पटाखे (Firecrackers) की ब्‍लेकमार्केट‍िंग का कारोबार और तेज होने लग गया है. लेक‍िन इसको रोकने के ल‍िए द‍िल्‍ली पुल‍िस भी पूरी तरह से मुस्‍तैद है. द‍िल्‍ली पुल‍िस ( Delhi Police) की ज‍िला टीम इसको न केवल रोकने का काम कर रही हैं बल्‍क‍ि इस प्रत‍िबंध‍ित कारोबार में जुटे लोगों के ख‍िलाफ कार्रवाई भी कर रही है और अवैध पटाखा भी बड़ी मात्रा में बरामद कर रही है.

    द‍िल्‍ली पुल‍िस के नॉर्थ ज‍िला अंतर्गत सभी थाने अपने अंतर्गत इलाकों में अवैध पटाखा को बरामद करने में मुस्‍तैदी के साथ काम कर रहे हैं. नॉर्थ ज‍िला के सराय रोहिल्ला पुलिस टीम ने 21 किलो 800 ग्राम पटाखा बरामद किया है. इस मामले में तीन लोगों को हिरासत में भी लिया गया है. पकड़े गए आरोपियों में राकेश, हरीश और अशोक है.

    ये भी पढ़ें: Firecrackers : सदर बाजार बना अवैध पटाखा बि‍क्री का हॉटस्‍पॉट, 1500 क‍िलो पटाखे बरामद 

    पुल‍िस के मुताब‍िक यह तीनों शास्त्री नगर और सराय रोहिल्ला इलाके के रहने वाले हैं. यह पटाखा गाड़ी में रख कर लाए थे. हेड कांस्टेबल राम बाबू, कॉन्स्टेबल जितेंद्र और प्रिंस की टीम जब चेकिंग कर रही थी तो उन्होंने गाड़ी की जांच के दौरान देखा कि पटाखे रखे हुए हैं.

    नॉर्थ जिला डीसीपी सागर सिंह कलसी ने बताया कि सराय रोहिल्ला थाना में व‍िस्‍फोटक अध‍िन‍ियम के तहत मामला दर्ज किया गया और इनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की गई. पटाखा के साथ-साथ गाड़ी को भी बरामद कर लिया गया है.

    बतातें चलें क‍ि नॉर्थ ज‍िला अंतर्गत सदर बाजार थाना की पुलिस और स्‍पेशल स्‍टॉफ अब तक करीब 1500 क‍िलो से ज्‍यादा का पटाखा बरामद कर चुका है. वहीं अब इसको लेकर कार्रवाई और तेज कर दी गई है.

    Tags: Crime News, Delhi Crime, Delhi police, Firecracker Ban, Firecrackers

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर